loader

क्या सबरीमला में महिलाओं के प्रवेश पर जय राजन ने की ख़ुदख़ुशी?

सबरीमला में दो महिलाओं के प्रवेश के बाद जय राजन नाम के एक व्यक्ति ने आत्म हत्या कर ली, ऐसा दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है। ‘वी नेवर क्विट’ नाम के एक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि सबरीमला मंदिर में दो माओवादी महिलाएँ के प्रवेश के बाद मंदिर की पवित्रता नष्ट हो गई। इस वजह से जय राजन ने आत्महत्या कर ली। इतना ही नहीं, यह भी दावा किया गया कि 2 महीने के भीतर यह चौथा भक्त था, जिसने ख़ुदकुशी कर ली। 

ऐसी ही एक पोस्ट फ़ेसबुक पर भी वायरल हो रही है। इस पोस्ट में भी दावा किया जा रहा है कि इस भक्त ने मंदिर में महिलाओं के प्रवेश के चलते मौत को गले लगा लिया। 
फ़ेसबुक पर वायरल हो रही पोस्ट

वायरल पोस्ट का सच

जब इस फ़ोटो की पड़ताल करते हुए एक न्यूज़ साइट ने केरल  के वेलनचेरी पुलिस स्टेशन में फ़ोन कर जानना चाहा कि क्या वाक़ई में ऐसा हुआ है, प्रमोद नाम के पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह ख़बर सही नहीं है। प्रमोद ने यह भी बताया कि यही तस्वीर उन्हें भी एक व्हाट्सएप ग्रुप में दिखी थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक़, जय राजन की मौत काफ़ी दिन पहले हो चुकी है। लेकिन न तो इस मौत का सबरीमला से कोई संबंध है, न ही वह अयप्पा भगवान के भक्त थे। जय राजन पैसों की तंगी से जूझ रहे थे और उनकी दिमाग़ी हालत भी ठीक नहीं थी। इस वजह से उन्होंने ख़ुदख़ुशी की थी। 

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

असत्य से और खबरें

ख़ास ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें