loader

रोजगार के लिए महिला ने फैक्ट्री मांगी तो खट्टर बोले- 'चंद्रयान-4 पर भेज दूंगा'

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक बयान को लेकर विपक्षी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। खट्टर ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में एक महिला का मजाक उड़ाया जब उसने उनसे अपने पड़ोसी गांव में रोजगार मिलने के लिए एक फैक्ट्री लगाने की मांग कर दी। मुख्यमंत्री ने उस मांग पर कथित तौर पर महिला से कहा कि उसे चंद्रयान-4 मिशन पर भेजा जाएगा।

इसका एक वीडियो वायरल हुआ है। हालाँकि सत्य हिंदी उस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन उस वीडियो के हवाले से ही विपक्षी दलों ने खट्टर पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया है कि "महिलाओं के प्रति तिरस्कार और अपमान का भाव, भाजपा-आरएसएस के डीएनए में ही है! हरियाणा के भाजपाई सीएम सत्ता के अहंकार में, उसी 'महिला विरोधी सोच' का प्रर्दशन बेशर्मी से कर रहे हैं!"

वीडियो में महिला को अपने पड़ोसी गांव भाटोल जट्टान में एक फैक्ट्री स्थापित करने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है ताकि यह महिलाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा कर सके। इसके जवाब में, वीडियो क्लिप में खट्टर को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'अगली बार चांद के ऊपर एक और जो जाएगा ना चंद्रयान -4, उसमें भेजेंगे। बैठ जाओ।'

खट्टर के इसी बयान पर सुरजेवाला ने सीएम पर हमला किया है। उन्होंने कहा, "एक महिला के ये कहने पर कि- उसके क्षेत्र में फैक्ट्री लगा दी जाए.. ताकि उसे और वहां की महिलाओं को भी रोज़गार मिल सके! सीएम खट्टर सार्वजानिक तौर पर उपहास उड़ाते हुए कहते हैं कि- 'अगली बार जब चंद्रयान चांद पर जाएगा, तो उसमें तुम्हें भेज दूंगा।' खट्टर-दुष्यंत की जोड़ी, हर दिन ऐसे ही अबलाओं की मुश्किलों का मज़ाक उड़ा रही है! जन्माष्टमी के पावन अवसर पर जनता हरियाणा से मध्यप्रदेश तक इनका अहंकार तोड़ेगी और दिन में ही चांद-तारे भी दिखाएगी।"

ताज़ा ख़बरें

कांग्रेस के एक अन्य नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा और आम आदमी पार्टी नेता अनुराग ढांडा ने खट्टर की आलोचना की।

कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, 'सार्वजनिक कार्यक्रमों में जनता, विशेषकर महिलाओं की भावनाओं और मांगों के साथ भद्दा मजाक करना मुख्यमंत्री खट्टर साहब की दिनचर्या बन गई है। मेरे शब्दों पर गौर करें, इस बार उनका अहंकार बुरी तरह से टूटने वाला है।'

आम आदमी पार्टी के ढांडा ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'हरियाणा के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वहां बीजेपी का शासन है।' आप ने ट्वीट किया, '...धिक्कार है ऐसे मुख्यमंत्री पर। जिन्हें जनता ने सेवा करने के लिए चुना था आज वही जनता का मज़ाक़ उड़ा रहे हैं। महिला का अपराध इतना था कि उसने रोजगार के लिए फैक्ट्री मांगी। यही मांग अगर मोदी जी के अरबपति मित्रों ने अपने व्यक्तिगत फ़ायदे के लिए की होती तो खट्टर साहब उन्हें गले लगाकर पूरी सरकार को उसकी सेवा में लगा देते।'
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

हरियाणा से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें