loader
मुलजिम बृजभूषण शरण सिंह

अयोध्या के साधु यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण के बचाव में उतरे

अयोध्या के साधु यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में उतर पड़े हैं। सांसद के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में 7 महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न की एफआईआर दर्ज कराई है। सांसद पर पॉक्सो एक्ट भी लगा है। दिल्ली पुलिस की एसआईटी जांच भी कर रही है। अयोध्या के संत अब चाहते हैं कि सरकार इस पॉक्सो एक्ट में बदलाव करे। पॉक्सो एक्ट बच्चों से होने वाले अपराधों के खिलाफ बनाया गया था।

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ राजधानी दिल्ली में महिला पहलवान पिछले 35 दिनों से धरने पर बैठी हुई थीं। उन्हें किसानों, सिविल सोसाइटी, छात्र संगठनों, विपक्ष के राजनीतिक दलों और सर्वखाप पंचायतों का समर्थन हासिल है। लेकिन रविवार 28 मई को इन पहलवानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और जंतर मंतर से उनका तंबू उखाड़ दिया। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि उसी दिन पीएम मोदी को नए संसद भवन का उद्घाटन करना था और महिला पहलवानों ने नए संसद भवन के सामने महिला सम्मान महापंचायत बुलाई थी। सरकार ने उद्घाटन समारोह की सुरक्षा के आड़ में इस आंदोलन को बुरी तरह कुचल दिया है।

ताजा ख़बरें
हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए सोमवार को कहा कि बृजभूषण को परेशान किया जा रहा है।

दास ने कहा कि पॉक्सो एक्ट का गलत इस्तेमाल कर बेकसूर लोगों को परेशान किया जा रहा है। उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं, खासकर महंतों और राजनेताओं के खिलाफ इसका इस्तेमाल हो रहा है। दास ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह इस उत्पीड़न का जीता-जागता उदाहरण हैं।

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह 5 जून को अयोध्या के राम कथा पार्क में एक जनसभा करेंगे, जिसमें साधुओं के भाग लेने की संभावना है। दास ने कहा, "5 जून को अयोध्या के राम कथा पार्क में एक जन जागरूकता रैली में साधु पॉक्सो अधिनियम में संशोधन की मांग करेंगे। रैली में पूर्व न्यायाधीश और कानूनी विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे।"
लक्ष्मण किलाधीश महंत मैथिलीशरण ने कहा कि वाराणसी, मथुरा, वृंदावन और हरिद्वार के संत भी रैली में शामिल होंगे। हनुमान गढ़ी के महंत गौरीशंकर दास ने बृजभूषण द्वारा कुश्ती को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कैसरगंज संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद के खिलाफ यौन उत्पीड़न के सभी आरोपों को भी फर्जी करार दिया। 
अयोध्या के साधु संत इस बात पर मौन हैं कि दिल्ली में महिला पहलवानों के साथ जो कुछ हुआ, उस पर वो मौन है। आरोप बृजभूषण शरण सिंह कह रहे हैं कि वो निर्दोष हैं तो अयोध्या के साधुओं ने उनके बयान को सत्य मान लिया, जबकि अभी पुलिस और कोर्ट ने भाजपा सांसद को कोई क्लीन चिट नहीं दी है। 
देश से और खबरें
इस बीच, राम मंदिर निर्माण समिति ने सोमवार को चल रहे राम मंदिर निर्माण कार्य की समीक्षा की. बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र ने की। लार्सन एंड टुब्रो के इंजीनियरों ने मिश्रा को निर्माण कार्य की जानकारी दी।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें