loader

बीजेपी ने कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा का सदन में किया ज़ोरदार बचाव

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने संसद में दिल्ली दंगों पर हुई बहस में भड़काऊ बयान देने वाले कपिल मिश्रा, अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा का जम कर बचाव किया है।
बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा, 'अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा को दिल्ली हिंसा के लिए ज़िम्मेदार ठहराया गया। लेकिन ठाकुर ने 20 जनवरी और वर्मा ने 28 जनवरी को वे बयान दिए थे, जबकि हिंसा 23 फरवरी को भड़की।' 

क्या है मामला?

याद दिला दें कि अनुराग ठाकुर ने एक चुनाव रैली में नारा दिया, 'देश के गद्दारों को' और वहां मौजूद उनके समर्थकों ने जवाब दिया, 'गोली मारो........'
इसी तरह प्रवेश वर्मा ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि 'जो लोग शाहीन बाग में धरना दे रहे हैं, वे वहां से निकल लोगों के घरों में घुसेंगे और उनकी बीबी-बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे।' 
लेखी ने दिल्ली बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा का बचाव करते हुए कहा कि 'उन्हें अमानतुल्लाह, शरजील इमाम और ताहिर हुसैन के किए कामों के लिए ज़िम्मेदार ठहराया गया है।'
याद दिला दें कि कपिल मिश्रा ने अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकाला और उसमें नारा दिया, 'देश के गद्दारों को, गोली मारो .......'। इतना ही नहीं वे दिल्ली में धरना दे रही औरतों के पास गए और उन्हें तीन दिनों में घरना ख़त्म करने की चेतवानी देते हुए कहा कि उसके बाद उन्हें कोई रोक नहीं सकता।

कांग्रेस पर हमला

मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली दंगों के दौरान पुलिस और सरकार की भूमिका का बचाव करते हुए कहा कि दंगों को 36 घंटों में काबू में कर लिया गया। उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब 1984 में दिल्ली में सिख विरोधी दंगे हुए थे तो राजीव गाँधी ने कहा था, 'जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो पृथ्वी हिलती ही है।' मीनाक्षी लेखी ने कहा कि कांग्रेस अभी भी अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की नीति पर चलती है। 
इसके पहले कांग्रेस ने सरकार पर तीखा हमला बोला था और दंगे के लिए सरकार को बुरी तरह घेरा था। लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद अघीर चौधरी ने दंगे रोकने में केंद्र सरकार को पूरी तरह नाकाम बताते हुए सवाल किया कि गृह मंत्री अमित शाह कहाँ थे। उन्होंने उनकी तुलना फ़ासीवादी शासक मुसोलिनी से की। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें