loader

बृजभूषणः कांग्रेस ने कहा-भाजपा ने अपना नारा 'बेटी डराओ' कर दिया

यौन शोषण के आरोपी भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को बचाने के आरोपों के बीच कांग्रेस ने आज गुरुवार को भाजपा पर जबरदस्त हमला बोला। दिल्ली पुलिस ने आज अदालत में चार्जशीट पेश की है, जिसमें नाबालिग पहलवान की तरफ से दर्ज एफआईआर में लगी धाराओं को वापस लेने की मांग पुलिस ने अदालत से की है।

यह घटनाक्रम सामने आने के बाद कांग्रेस ने गुरुवार को केंद्र की आलोचना की और महिला पहलवानों की शिकायत के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया।

यहां दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा: “दिल्ली पुलिस ने आज भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 1,000 पन्नों की चार्जशीट दायर की। हालाँकि, उसमें से 500 पन्नों में, दिल्ली पुलिस ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया है कि कैसे यह POCSO का मामला नहीं है और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को उसने नाबालिग के मामले में क्लीन चिट दे दी है। 
ताजा ख़बरें
उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे एक नाबालिग लड़की को "बाहुबली" से लड़ना पड़ा, जबकि पूरी मशीनरी उसे गलत साबित करने के लिए सामने आ गई। यह लोगों को तय करना है कि वो इस पर क्या सुझाव देते हैं। उन्होंने कहा -  

भाजपा के 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के नारे को बदल दिया गया है। यह बेटी डराओ हो गया है।


-सुप्रिया श्रीनेत, कांग्रेस प्रवक्ता, 15 जून 2023 सोर्सः कांग्रेस

सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा, "शाह की दिल्ली पुलिस ने 45 दिनों से अधिक समय तक सिंह को गिरफ्तार या पूछताछ नहीं की, ताकि वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकें और गवाहों और शिकायतकर्ताओं पर दबाव बना सकें।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्रीय खेल मंत्री ने दिल्ली पुलिस द्वारा चार्जशीट दायर करने से पहले ही सांसद बृजभूषण को क्लीन चिट दे दी थी। प्रधानमंत्री 50 दिनों से अधिक समय तक चुप रहे। भाजपा का इकोसिस्टम पहलवानों को निशाने पर लेता रहा। महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों में अपराधियों को बचाने का बीजेपी का इतिहास रहा है। यह एक स्क्रिप्ट है जिसके तहत वे कार्य करते हैं। 
उन्होंने कहा कि “हमें उम्मीद है कि अदालत धारा 164 के तहत नाबालिग के पहले बयान का संज्ञान लेगी। यह वही दिल्ली पुलिस है जिसने भाजपा सांसद को क्लीन चिट दी थी। हमें विश्वास है कि अदालत न्याय करेगी। लेकिन लोगों को पता होना चाहिए कि अगर आप सरकार से सवाल करेंगे तो क्या होगा।'

दिल्ली पुलिस द्वारा सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली नाबालिग पहलवान की शिकायत के संबंध में दर्ज एफआईआर को रद्द करने की दिल्ली पुलिस की गुरुवार को मांग के बाद उनकी यह टिप्पणी आई है।

देश से और खबरें

पटियाला हाउस कोर्ट के समक्ष पुलिस द्वारा दायर 550 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया है कि नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों में कोई पुष्ट सबूत नहीं मिला। दिल्ली पुलिस ने कहा कि पॉक्सो मामले में, जांच पूरी होने के बाद, हमने शिकायतकर्ता यानी पीड़िता के पिता और स्वयं पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले को रद्द करने का अनुरोध करते हुए धारा 173 सीआरपीसी के तहत एक पुलिस रिपोर्ट प्रस्तुत की है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई को निर्धारित की है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें