loader

अभिजीत को दी पीएम ने बधाई, कहा - ग़रीबी उन्मूलन में दिया अहम योगदान

भारतीय मूल के और अमेरिका में बसे प्रोफ़ेसर अभिजीत बनर्जी को 2019 के अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है। अभिजीत की इस उपलब्धि पर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को बधाई, उन्होंने ग़रीबी उन्मूलन की दिशा में बहुत अहम योगदान दिया है। 

Prime Minister Congratulations to Abhijit Banerjee on nobel prize - Satya Hindi
अभिजीत मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) में प्रोफ़ेसर हैं, एमआईटी में प्रोफ़ेसर उनकी पत्नी एस्थर डुफ्लो भी और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र के प्रोफ़ेसर माइकल क्रेमर को भी नोबेल पुरस्कार दिया गया है। इन तीनों को यह पुरस्कार ग़रीबी के कारणों पर शोध करने के लिए दिया जाएगा। प्रधानमंत्री ने एस्थर डुफ्लो और माइकल क्रेमर को भी बधाई दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अभिजीत बनर्जी को बधाई दी है। अभिजीत बनर्जी के शानदार काम से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वालों लाखों बच्चों को भी फ़ायदा हुआ है। 
Prime Minister Congratulations to Abhijit Banerjee on nobel prize - Satya Hindi
Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें