loader

राहुल को सजा, कांग्रेस ने कहा - हम डरने वाले नहीं

सूरत कोर्ट का फैसला आने के बाद कांग्रेस ने अपने नेता राहुल गांधी को तरह-तरह से घेरे जाने पर कड़ा बयान दिया है। कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि  सबको पता है राहुल गांधी जी तानाशाह के खिलाफ आवाज़ बुलंद कर रहे हैं। गलत को गलत कहने का साहस दिखा रहे हैं। इस साहस से तानाशाह घबराया हुआ है। कभी ईडी, कभी पुलिस, कभी केस, कभी सजा से डराने में जुटा है। राहुल गांधी जी इस मामले में न्यायसंगत अपील दायर करेंगे। हम लड़ेंगे और जीतेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने आज कहा कि हम डरने वाले नहीं हैं। ये न्यू इंडिया है। अन्याय के खिलाफ आवाज उठाओगे तो ईडी, सीबीआई, पुलिस, एफआईआर सबसे लाद दिए जाओगे। राहुल गांधी जी को भी सच बोलने की, तानाशाह के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने की सजा मिल रही है। देश का कानून राहुल गांधी जी को अपील का अवसर देता है, वह इस अधिकार का प्रयोग करेंगे।

जयराम रमेश ने कहा -  Distort, Defame, Divert - 3D। ये मैं प्रधानमंत्री जी की भाषा इस्तेमाल कर रहा हूं। बीजेपी और पीएम मोदी ने राहुल गांधी जी के बयानों को तोड़ा मरोड़ा (Distort) किया। उन्हें बदनाम (Defame) करने की कोशिश की और अब अडानी के मामले से ध्यान हटाना (Divert) चाहते हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा -  कायर, तानाशाह भाजपा सरकार राहुल गांधी और विपक्ष से तिलमिलाई हुई है क्योंकि हम उनके काले कारनामों को उजागर कर रहे हैं। जेपीसी की माँग कर रहे हैं। राजनैतिक दिवालियेपन की शिकार मोदी सरकार ईडी, पुलिस भेजती है। राजनीतिक भाषणों पर केस थोपती है। हम Higher Court में अपील करेंगे।

ताजा ख़बरें

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा - कहाँ आसान होता है ‘न्याय’ के लिए लड़ना..हमारे पौराणिक ग्रंथ अन्याय पर न्याय की जीत का संदेश हैं, वही जीवनमार्ग है। देश की आज़ादी का संघर्ष भी उसी जीवनमार्ग से गुजरा है। आदरणीय राहुल गांधी जी का जीवनमार्ग भी वही है। तानाशाह सामने हैं तो क्या? जो वंचित हैं वे सब तो साथ हैं..।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा - राहुल गांधी सत्य एवं अहिंसा के सिपाही हैं। सरकारी तंत्र के दबाव में वो असत्य के सामने झुकने वाले नहीं हैं। राहुल जी एवं कांग्रेस पार्टी फासिस्ट ताकतों के खिलाफ मजबूती से लड़ती रहेगी।

मेरा भाई कभी नहीं डराः प्रियंका

राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा - डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी साम, दाम, दंड, भेद लगाकर राहुल गांधी जी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे। सच बोलते हुए जिये हैं, सच बोलते रहेंगे। देश के लोगों की आवाज उठाते रहेंगे। सच्चाई की ताकत व करोड़ों देशवासियों का प्यार उनके साथ है।

राहुल गांधी ने क्या कहा

सूरत कोर्ट के फैसले के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उसे ही उनकी पहली प्रतिक्रिया इस घटनाक्रम के बार में मानी जा रही है। राहुल ने महात्मा गांधी को कोट करते हुए कहा - मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन। हालांकि इससे पहले एक और ट्वीट से राहुल के इरादों का पता चलता है। शहीदों को याद करते हुए राहुल ने लिखा - भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को शहीद दिवस पर सादर नमन! सच और हिम्मत का दामन थाम, देश के लिए बेख़ौफ़ लड़ते जाना, भारत मां के इन्हीं वीर सपूतों से सीखा है। इंक़लाब ज़िन्दाबाद।

देश से और खबरें
इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था - प्रधानमंत्री भारत नहीं है! प्रधानमंत्री या सरकार की आलोचना किसी भी तरह से 'भारत पर हमला' नहीं है! मैं सच बोलूंगा, और उसके लिए लड़ूंगा, चाहे जो हो जाए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें