loader
तीसरे विस्फोट के बाद घटनास्थल पर पुलिस।

जम्मू में 24 घंटे में तीसरा ब्लास्ट, अब तक कोई सुराग नहीं

जम्मू के बजलता में शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात डंपर के यूरिया टैंक में विस्फोट होने से एक पुलिस कांस्टेबल घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि वो आतंकी नजरिए से इस मामले की जांच कर रही है। आधी रात को हुआ, यह धमाका 24 घंटे में तीसरा धमाका था। धमाका सिदरा के बजलता मोड़ पर हुआ।
यह आतंकी हमला ऐसे समय में हुआ है जब राज्य में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर भी क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां ​​हाई अलर्ट पर हैं। पुलिस ने 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है लेकिन उनसे कुछ भी ठोस निकलकर अभी तक नहीं आया है। पुलिस ने सुराग मिलने का दावा तक नहीं किया है।
ताजा ख़बरें
पुलिस कांस्टेबल सुरिंदर सिंह ने सिधरा चौक (नेस्कैफे कॉम्प्लेक्स के पास) पर रेत ले जा रहे एक डंपर ट्रक को जांच के लिए रोका। जब ट्रक रुका, उसी समय डम्पर ट्रक के यूरिया टैंक में विस्फोट हो गया और इससे पुलिस कर्मियों को मामूली चोटें आईं। उन्हें एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत फिलहाल स्थिर है।
पुलिस ने जांच में पाया कि यह कोई दुर्घटना नहीं थी। नगरोटा पुलिस स्टेशन में विस्फोटक अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस ने फिलहाल इसे अज्ञात व्यक्तियों द्वारा किए गए विस्फोट के रूप में बदल दिया है।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है और डंपर को बजलता में जांच के लिए एक पुलिस दल ने रोका था। पुलिस ने आतंकी कोण से इंकार नहीं किया है और विस्फोट की जांच की जा रही है।  
इससे पहले जम्मू के नरवाल के एक व्यस्त इलाके में शनिवार को एक के बाद एक दो विस्फोट हुए, जिसमें नौ लोग घायल हो गए। खुफिया सूत्रों ने कहा कि क्षेत्र में 30 मिनट के भीतर दो उच्च तीव्रता वाले दो विस्फोट हुए थे।
पहला धमाका सुबह करीब 11 बजे हुआ, इसके बाद दूसरा धमाका आधे घंटे के बाद हुआ। सूत्रों ने बताया कि पहले विस्फोट में महिंद्रा बोलेरो का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस को शक है कि विस्फोटों को अंजाम देने के लिए आईईडी का इस्तेमाल किया गया।
जम्मू-कश्मीर से और खबरें
जांच एजेंसी और सेना की विशेष टीमों ने भी दोहरे विस्फोट स्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक विशेषज्ञों, बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों की मदद ली गई।
पीटीआई ने बताया कि पुलिस को शक है कि आईईडी का इस्तेमाल नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में मरम्मत के लिए दुकान में खड़ी एसयूवी और पास के कबाड़खाने में एक वाहन में दोहरे विस्फोट करने के लिए किया गया था।

नेशनल कांफ्रेंस सहित कश्मीर के राजनीतिक दलों ने शनिवार को जम्मू में दोहरे बम विस्फोटों की निंदा की। शनिवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने नरवाल में दोहरे विस्फोटों की कड़ी निंदा की और एजेंसियों को दोषियों को पकड़ने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

जम्मू-कश्मीर से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें