loader
फाइल फोटो

LIVE लोकसभा चुनाव 2024ः पीएम मोदी की महाराजाओं वाली टिप्पणी पर कांग्रेस ने किया पलटवार 

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार अभियान के बीच पीएम मोदी ने रविवार को राजा-महाराजाओं पर एक बयान को लेकर राहुल गांधी को घेरा। 
उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि, कांग्रेस के शहजादे को हमारे राजा-महाराजाओं के योगदान याद नहीं आते। वे वोटबैंक की राजनीति के लिए राजा-महाराजाओं के खिलाफ बोलने की हिम्मत करते हैं।
पीएम मोदी ने कहा था कि, उनमें नवाबों, बादशाहों और सुल्तानों के खिलाफ एक शब्द बोलने की ताकत नहीं है। 
पीएम मोदी ने रविवार को कर्नाटक में कहा था कि कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि हजारों वर्षों से जो राजा-महाराजा हमारे देश में हुए, वे सब अत्याचारी थे, वे लुटरे थे।

कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है कि उसने भारतीय संस्कृति को नष्ट किया, भारत के सही इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा।कांग्रेस का मकसद यही था कि छत्रपति शिवाजी महाराज, महाराणा प्रताप जैसे महान योद्धाओं का इतिहास अगली पीढ़ी को पता ही नहीं चले।

कर्नाटक सहित पूरे देश का इतिहास है, जहां नवाबों ने, सुल्तानों ने, घोर अत्याचार किए। ऐसे सुल्तानों ने हमारे मंदिरों को, हमारे तीर्थों को लूटा, उन्हें तबाह किया।

लेकिन शहजादे ने नवाबों और सुल्तानों को क्लीन चिट दे दी है और सभी राजाओं-महाराजों को अत्याचारी घोषित कर दिया।
पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि जिन राजा-महाराजाओं ने हमारे देश पर हजारों वर्षों तक शासन किया वे सभी अत्याचारी और लुटेरे थे।
क्या हमारे सम्राटों के लिए ऐसी अभद्र भाषा का प्रयोग स्वीकार्य है? कभी नहीं। भारत की संस्कृति को नष्ट करना और भारत के इतिहास को विकृत करना कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को लेकर कहा था कि उन्होंने भारत के राजाओं और महाराजाओं का अपमान किया है, लेकिन तुष्टिकरण की राजनीति के लिए नवाबों, निज़ामों, सुल्तानों और बादशाहों द्वारा किए गए अत्याचारों पर चुप रहे।
अब कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम मोदी सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और भावनाओं को भड़काने के लिए राहुल गांधी के हर बयान को "दुर्भावनापूर्ण तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश" करते हैं। 
पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि वह सांप्रदायिक पूर्वाग्रहों और आपसी द्वेष को फैलाने, नफ़रत की भावनाओं को उकसाने और भड़काने के लिए राहुल गांधी के हर बयान को दुर्भावनापूर्ण और शरारती तरीके से तोड़-मरोड़ कर पेश करते हैं। 
अब उनका कुर्सी पर से हटना निश्चित है और इसका एहसास उन्हें और अधिक हताश कर रहा है। उनकी  प्रचार शैली और नाटकीय भाषण वाकई शर्मनाक हैं। 
कर्नाटक से और खबरें

विरासत कर के मुद्दें पर भी कांग्रेस पर हमलावर रहे पीएम

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मतुाबिक रविवार को कर्नाटक के बेलगावी, सिरसी, दावणगेरे और होसपेटे में बैक-टू-बैक रैलियों को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने "विरासत कर" मुद्दे पर कांग्रेस के खिलाफ अपना हमला जारी रखा। कानून और व्यवस्था, भ्रष्टाचार और विकास के मुद्दों पर कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की सरकार पर निशाना साधा।
पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी लोगों की संपत्ति बढ़ाने पर काम कर रही है, लेकिन कांग्रेस के शहजादा और उनकी बहन, दोनों घोषणा कर रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आए तो देश का एक्स-रे करेंगे। 
पीएम मोदी ने कहा कि,  वे आपकी संपत्ति, बैंक लॉकर, जमीन, वाहन, स्त्रीधन और महिलाओं के गहने, सोना, मंगलसूत्र का एक्स-रे करेंगे। ये लोग हर घर पर छापा मारेंगे और आपकी संपत्ति पर कब्जा कर लेंगे। कब्जा करने के बाद, वे इसे फिर से वितरित करने की बात कर रहे हैं, वे इसे अपने प्रिय वोट बैंक को देना चाहते हैं... क्या आप यह लूट होने देंगे?
उन्होंने कहा, "मैं कांग्रेस को चेतावनी देना चाहता हूं कि ये इरादा छोड़ दो. जब तक मोदी जिंदा हैं, मैं इसकी इजाजत नहीं दूंगा। 

स्मृति ईरानी ने दाखिल किया नामांकन 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को अमेठी लोकसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।  

Congress hits back at PM Modi's remarks about Maharajas - Satya Hindi
नामांकन दाखिल करने जाने से पहले पूजा करती स्मृति ईरानी
नामांकन के समय मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद थे। स्मृति ईरानी घर से पूजा करने के बाद रोड शो करते हुए नामांकन दाखिल करने के लि कलेक्ट्रेट पहुंची थी। 
इससे पहले रविवार को वह स्कूटी चलाकर भाजपा कार्यालय पहुंची थी। एक दिन पहले वह अयोध्या गई थीं और रामलला का दर्शन किया था। 
अमेठी सीट पहले कांग्रेस और गांधी परिवार का गढ़ रही है लेकिन पिछले चुनाव में स्मृति ईरानी ने इस सीट पर बड़ी जीत हासिल की थी। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें