loader

कालीचरण की गिरफ़्तारी के तरीक़े पर एमपी सरकार को एतराज क्यों?

महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले कथित संत कालीचरण की गिरफ्तारी के तरीक़े पर मध्य प्रदेश सरकार ने एतराज जताया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस के तरीके पर आपत्ति है। गृह मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को इंटरस्टेट प्रोटोकॉल का उल्लंघन नहीं करना चाहिए था। 

लेकिन जो अहम सवाल खड़ा होता है वह यह है कि क्या बीजेपी के नेता और मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार कालीचरण की गिरफ्तारी के खिलाफ हैं। 

एक ऐसा शख्स जिसने महात्मा गांधी के बारे में वाहियात बातें कही हों उस व्यक्ति की गिरफ्तारी के तरीक़े पर किसी को भला क्या एतराज हो सकता है। 

ताज़ा ख़बरें

बीजेपी शासित राज्यों की पुलिस तमाम दूसरी जगहों पर जाकर अपराधियों को गिरफ्तार करती रही हैं लेकिन छत्तीसगढ़ से सटे मध्य प्रदेश में अगर कालीचरण को छत्तीसगढ़ की पुलिस गिरफ्तार करती है तो इस पर वहां की सरकार को क्या एतराज है। कालीचरण को गुरुवार की सुबह रायपुर पुलिस ने खजुराहो से गिरफ्तार किया है। 

नरोत्तम मिश्रा के बयान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रतिक्रिया दी है। बघेल ने कहा है कि दुनिया को सत्य और अहिंसा का संदेश देने वाले महात्मा गांधी के बारे में कोई अभद्र टिप्पणी करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी ही।

मध्य प्रदेश से और खबरें

बीजेपी नेताओं की चुप्पी

कालीचरण के विवादित बोल के बाद बीजेपी नेताओं की चुप्पी को लेकर भी तमाम सवाल उठ रहे हैं। कालीचरण के खिलाफ छत्तीसगढ़ के अलावा महाराष्ट्र में भी वहां के मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने एफआईआर दर्ज कराई थी। उसके बाद से कालीचरण फरार चल रहा था लेकिन पुलिस ने आखिरकार उसे दबोच लिया। 

धर्म संसद के बाद भी कालीचरण ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि उसे अपने बयान पर कोई पछतावा नहीं है। 

कालीचरण ने अपने भाषण में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन किया था। इससे पहले भी हिंदू संगठनों से जुड़े लोग महात्मा गांधी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते रहे हैं और नाथूराम गोडसे की तारीफ करते रहे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें