loader

बिना हेलमेट बाइक पर अमिताभ बच्चन दिखे तो विवाद, जानें क्या सफाई दी

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम खाते पर बाइक पर पीछे बैठे होने की तसवीर डाली तो लोगों ने ट्रैफिक नियम तोड़ने की शिकायत कर दी। दरअसल, अमिताभ ने जो तसवीर साझा की है उसमें न तो वह और न ही बाइकर हेलमेट लगाए हुए दिखते हैं। 

इसके साथ ही अमिताभ ने फोटो का कैप्शन दिया है, 'सवारी के लिए धन्यवाद दोस्त.. आपको नहीं जानता.. लेकिन आपने एहसान किया और मुझे काम की जगह पर समय पर पहुंचा दिया... तेजी से और न सुलझने वाले ट्रैफिक जाम से बचने के लिए... धन्यवाद कैप्ड, शॉर्ट्स और पीले रंग की टी-शर्ट वाले।'

amitabh bachchan bike helmet controversy - Satya Hindi

अमिताभ बच्चन की इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूज़रों ने इसलिए आपत्ति की कि अभिनेता ने हेलमेट नहीं पहना था और वे उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मुंबई पुलिस के पास पहुँचे। इस बीच मुंबई पुलिस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे अभिनेता के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

जब इस मामले ने काफ़ी तूल पकड़ लिया और पुलिस कार्रवाई की बात आई तो उन्होंने सफ़ाई जारी की। अब वह यह सफ़ाई दे रहे हैं कि वह 'बस एक क्रू मेंबर की बाइक पर बैठकर मटरगश्ती कर रहे थे'। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे वास्तव में कहीं नहीं गए थे, बल्कि यह आभास पैदा कर रहे थे कि वे यात्रा कर रहे हैं।

ताज़ा ख़बरें

अमिताभ बच्चन ने इस मामले में मंगलवार को अपने ब्लॉग में कहा है कि मामले की सच्चाई यह है कि यह मुंबई की सड़क पर लोकेशन शूट है।

उन्होंने लिखा है, 'रविवार है... बलार्ड एस्टेट की एक गली में शूटिंग के लिए औपचारिक अनुमति ली गई थी... रविवार के लिए अनुमति मांगी गई थी क्योंकि सभी कार्यालय बंद हैं और कोई आम लोग या यातायात नहीं है। शूटिंग के लिए पुलिस की अनुमति से इलाके की एक गली बंद है... गली मुश्किल से 30-40 मीटर है। मैंने जो ड्रेस पहनी है, वह फिल्म के लिए मेरी कॉस्ट्यूम है। और... मैं चालक दल के सदस्य के रूप में बाइक पर बैठकर मटरगश्ती कर रहा हूं... यहां कहीं नहीं जा रहा हूं, लेकिन यह आभास दे रहा हूं कि मैंने समय बचाने के लिए यात्रा की है...'।

महाराष्ट्र से और ख़बरें

इसके आगे वह लिखते हैं, 'लेकिन हाँ, मैं इसे करूँगा अगर समय की पाबंदी की समस्या हो... और हेलमेट पहनता और यातायात दिशानिर्देशों के सभी नियमों और विनियमों का पालन करता। मैं ऐसा करने वाला अकेला नहीं होता। अक्षय कुमार को ऐसा करते देखा था कि समय पर जगह पर पहुंच जाएं। अपने सुरक्षाकर्मी की बाइक पर हेलमेट वगैरह पहना था। कोई भी इसे पहचान नहीं सका। और यह तेज़ और कुशल था और इसने अच्छी तरह से काम किया।' उन्होंने सफ़ाई में कहा है कि उन्होंने कोई ट्रैफिक नियम नहीं तोड़ा। 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा को भी हाल ही में बिना हेलमेट के बाइक चलाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था। एक वीडियो में अनुष्का को जुहू में एक पेड़ गिरने के कारण अपने एक कर्मचारी के स्कूटर पर देखा गया था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें