loader

क्रूज़ ड्रग्स केस: अब फडणवीस और नवाब मलिक आए आमने-सामने 

क्रूज़ ड्रग्स केस में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने अब पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर बड़ा आरोप लगाया है। मलिक ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के गुजरात की जेल में बंद जयदीप राणा नाम के एक ड्रग पैडलर से संबंध हैं। 

मलिक ने कहा कि फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस के मशहूर रिवर सॉन्ग के लिए जयदीप ने ही फंड जुटाया था। साथ ही फडणवीस के कार्यकाल में जयदीप का ड्रग्स का कारोबार जमकर चल रहा था। 

फडणवीस का पलटवार 

देवेंद्र फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा कि नवाब मलिक के आरोप बेबुनियाद हैं। फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक का संबंध अंडरवर्ल्ड से है और वह दीवाली के बाद बड़ा बम फोड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनके दामाद ड्रग्स केस में आरोपी हैं, वही लोग दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं। 

ताज़ा ख़बरें

बता दें कि सोमवार को पहले नवाब मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस पर आरोप लगाया कि उनके संबंध ड्रग माफियाओं से हैं। 

मलिक ने अमृता फडणवीस के साथ एक शख़्स की तसवीर साझा करते हुए दावा किया कि इस शख्स का नाम जयदीप राणा है जिसे गुजरात नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जून, 2021 में गुजरात में गिरफ्तार किया था। फिलहाल जयदीप राणा नाम का यह शख्स गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। उन्होंने कहा कि जयदीप राणा ड्रग पैडलर है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमृता फडणवीस की आवाज में गाए गए गाने रिवर सॉन्ग नाम से वीडियो को भी चलाया गया। वीडियो सॉन्ग में अमृता फडणवीस ने गायकी के साथ एक्टिंग भी की थी। इस वीडियो में सोनू निगम की भी आवाज है।

नवाब मलिक ने कहा कि इस वीडियो सॉन्ग में अमृता के साथ देवेंद्र फडणवीस और पूर्व वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार भी नजर आये थे। 

राणा-फडणवीस के संबंध! 

मलिक के मुताबिक़, इस गाने का फाइनेंसर जयदीप राणा ही था। मलिक ने कहा कि जयदीप राणा और देवेंद्र फडणवीस के इतने अच्छे संबंध हैं कि वह अक्सर फडणवीस के कार्यक्रमों में भी उनके सरकारी बंगले पर आता-जाता रहता था। 

Devendra Fadnavis Hits Back Nawab Malik in cruise drugs case - Satya Hindi
जयदीप राणा और अमृता फडणवीस।

मलिक ने कहा कि जयदीप राणा और फडणवीस के बीच के संबंधों की जांच होनी चाहिए। मलिक ने रिवर सॉन्ग का वीडियो भी शेयर किया। बता दें कि फडणवीस सरकार ने नदी और पर्यावरण को बचाने के लिए चल-चल मुंबई, नदी संरक्षण अभियान चलाया था और इसके अंतर्गत रिवर सॉन्ग लॉन्च किया गया था।

फुस्सी बम फोड़ा है: फडणवीस 

नवाब मलिक के आरोपों पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मलिक ने दीवाली से पहले फुस्सी बम फोड़ा है। फडणवीस ने कहा, “जिन लोगों के अंडरवर्ल्ड से संबंध रहे हैं उन्हें मेरे बारे में बात नहीं करनी चाहिए। मैं दिवाली के बाद नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ संबंधों का खुलासा करूंगा।” 

महाराष्ट्र से और ख़बरें

'आरोपों में कोई दम नहीं'

फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक के आरोपों में कोई दम नहीं है। उन्होंने कहा कि रिवर फ्रंट नाम की संस्था के लोगों ने उनके साथ 4 साल पहले फोटो खिंचवाई थी जिसे अब नवाब मलिक अपने मकसद के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। 

बीजेपी नेता फडणवीस ने कहा कि जिस शख्स का फोटो नवाब मलिक मीडिया में जारी कर रहे हैं, वह उसे अच्छी तरह से जानते भी नहीं हैं। फडणवीस ने कहा कि उन्होंने उनके बजाए उनकी पत्नी की तसवीर उस शख्स के साथ शेयर की है और ऐसा करके उन्होंने उनकी प्राइवेसी के साथ भी खिलवाड़ किया है।

देवेंद्र फडणवीस ने मलिक पर तंज कसते हुए कहा कि उनका दामाद ड्रग्स केस में फंस गया है जिसके बाद से वह तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं।

राष्ट्रपति से करेंगे शिकायत 

उधर, नवाब मलिक ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन और बीजेपी नेता अरुण हलदार पर निशाना साधते हुए कहा कि अरुण एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के घर गए थे और उन्होंने बगैर जांच किए ही उन्हें क्लीन चिट दे दी जबकि पहले उन्हें जांच करनी चाहिए थी। मलिक ने कहा कि हम उनकी शिकायत राष्ट्रपति से करेंगे और उन पर कार्रवाई की मांग करेंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें