loader

पवार पर महुआ का हमला- 'अडानी हमाम में तो सब नंगे हैं'

महाराष्ट्र के दिग्गज एनसीपी नेता शरद पवार और बिजनेसमैन गौतम अडानी के बीच हुई मुलाकात पर बवाल मच गया है। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने शरद पवार पर तीखा बोला है। 
पवार-अडानी की मुलाकात पर महुआ ने कहा कि किसी भी नेता को गौतम अडानी के साथ बातचीत नहीं करनी चाहिए। अडानी के मुद्दे पर आक्रामक रुख अपना रहीं महुआ मोइत्रा ने दावा किया कि एक अडानी ने अपने 'दोस्तों/व्हीलर डीलरों' के माध्यम से उनसे और कुछ अन्य लोगों से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हुए।
महुआ ने यह भी कहा कि उनके पास आमने-सामने बैठकर बात करने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक सरकार कार्रवाई नहीं करती है, तब तक "किसी भी राजनेता को उनके साथ बातचीत नहीं करनी चाहिए।"
ताजा ख़बरें
महुआ ने शरद पवार पर हमला करने के लिए हिंदी की एक कहावत का भी प्रयोग किया और कहा कि उन्हें "महान मराठों का मुकाबला करने में कोई डर नहीं है”। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि "केवल आशा कर सकते हैं कि उनके पास पुराने रिश्तों को निभाने से पहले देश को प्राथमिकता देने की समझ होगी। वे शरद पवार पर हमला करते हुए केवल यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि मेरा यह ट्वीट विपक्षी एकता के विरोध में बिल्कुल भी नहीं, बल्कि जनता के हित में है।
पिछले हफ्ते शरद पवार ने अडानी समूह के आधिपत्य वाली एनडीटीवी को इंटरव्यू दिया था। उस इंटरव्यू में उन्होंने अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर उनका बचाव किया था। इस इंटरव्यू में पवार ने विपक्ष की जेपीसी की मांग को भी अनुचित कहा था। इस मांग को लेकर विपक्ष ने पूरे बजट सत्र में हंगामा किया जिससे बजट सत्र में बहुत मामूली सा ही काम हो पाया, यहां तक कि सरकार ने बजट को भी बिना चर्चा के पास करा लिया।
पवार के उस इंटरव्यू को विपक्षी एकता के खिलाफ भी देखा गया था, क्योंकि उस समय लगभग संपूर्ण विपक्ष अडानी समूह के खिलाफ जेपीसी की मांग कर रहा था। विपक्षी एकता के खिलाफ काम करने और अडानी का बचाव करने को लेकर तमाम विपक्षी दलों ने इस मसले पर पवार की आलोचना की थी।
राजनीति से और खबरें
लगातार हो रही आलोचना के बाद पवार ने अपने बयान से पल्टी मारते हुए विपक्षी एकता के खिलाफ नहीं जाने की बात कही थी। और विपक्ष की मांग को अपना भी समर्थन दे दिया था।
उसके तुरंत बाद फिर गौतम अडानी से मुलाकात के बाद इस एकता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस इस मुद्दे पर लगातार मुखर है। राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने के पीछे बड़ा कारण उनके द्वारा लगातार अडानी मुद्दे को उठाया जाना भी माना जा रहा है। कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के तहत एक गठबंधन में हैं और करीब ढाई साल एक साथ सरकार भी चला चुके हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें