loader

मायावती का राहुल पर पलटवार- अपना घर संभलता नहीं, हम पर तंज क्यों

मायावती को मुख्यमंत्री पद की पेशकश वाले राहुल गांधी के बयान पर अब मायावती ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा है, 'अपना घर संभाल नहीं सकते हैं, लेकिन बसपा पर तंज कस रहे हैं'। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राहुल गांधी इस मामले पर पूरी तरह झूठ बोल रहे हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था कि पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती से गठबंधन के लिए संपर्क किया था और उन्हें मुख्यमंत्री पद की पेशकश की थी। उन्होंने आगे कहा था कि बसपा प्रमुख ने इस पेशकश को खारिज कर दिया था।

ताज़ा ख़बरें

राहुल गांधी के इस दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए दलित नेता मानी जाने वाली मायावती ने आज कहा कि राहुल ने जो कहा वह बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा, 'इस तरह की टिप्पणी करने से पहले कांग्रेस को 100 बार सोचना चाहिए। वे बीजेपी से जीतने में असमर्थ रहे हैं, लेकिन बस तोहमत लगाने का सहारा ले रहे हैं। कांग्रेस ने सत्ता में और यहां तक कि सत्ता से बाहर भी कुछ नहीं किया है।'

मायावती ने जोर देकर कहा कि इन छोटी-मोटी बातों की बजाय अब यूपी चुनावों की हार पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार मायावती ने कहा, "बीजेपी और आरएसएस भारत को न केवल 'कांग्रेस-मुक्त' बना रहे हैं, बल्कि 'विपक्ष-मुक्त' भी बना रहे हैं, जहां भारत के पास चीन की राजनीतिक व्यवस्था की तरह ही राष्ट्रीय से लेकर ग्रामीण स्तर तक सिर्फ़ एक प्रमुख पार्टी रह जाएगी।"

बता दें कि राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस ने मायावती को गठबंधन की पेशकश की थी और उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की पेशकश की थी, लेकिन 'उन्होंने हमसे बात तक नहीं की'। राहुल ने कहा, क्योंकि मायावती जी को डर था कि सरकार उन्हें डराने के लिए सीबीआई, ईडी और पेगासस का इस्तेमाल करेगी।

राजनीति से और ख़बरें
राहुल गांधी कांग्रेस नेता के. राजू द्वारा संपादित द दलित ट्रुथ पुस्तक के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे। इस कार्यक्रम का आयोजन समृद्ध भारत फाउंडेशन ने राजीव गांधी फाउंडेशन के सहयोग से किया था। पैनलिस्टों में अनुराग भास्कर और जिग्नेश मेवाणी भी शामिल थे।
राहुल और मायावती के बीच यह बयानबाजी तब हुई है जब हाल ही में पाँच राज्यों में चुनाव में कांग्रेस की हार हुई है।

पंजाब में उसकी सत्ता चली गई है और उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में वापस करने में वह विफल साबित हुई है। यूपी में भी वह कुछ खास नहीं कर पाई है। इसको लेकर हाल में कांग्रेस के बाग़ी समझे जाने वाले जी-23 के नेताओं ने भी आलोचना की है।

ख़ास ख़बरें

सोनिया गांधी हाल में जी-23 नेताओं से मेलजोल बढ़ाने में जुटी हैं। सोनिया ने गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की थी। इनके अलावा आनंद शर्मा, मनीष तिवारी और विवेक तन्खा से भी सोनिया ने बातचीत की थी।

यह वही जी-23 गुट है जिसने साल 2020 में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी नेतृत्व के कामकाज को लेकर गंभीर सवाल उठाए थे। इसके बाद भी अक्सर वे कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल दागते रहते हैं। जी-23 गुट के प्रमुख नेताओं में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, शशि थरूर आदि शामिल हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें