loader

बीजेपी का दक्षिण मिशन: 4 हस्तियों को भेजा राज्यसभा

बीजेपी ने दक्षिण से आने वाली 4 हस्तियों को राज्यसभा के लिए नामित किया है। इन हस्तियों में धावक पीटी ऊषा, मशहूर संगीतकार इलैयाराजा, आध्यात्मिक नेता वीरेंद्र हेगड़े और स्क्रीनराइटर केवी विजयेंद्र प्रसाद शामिल हैं। बीजेपी के द्वारा इन्हें नामित किए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी के साथ अपनी तस्वीर जारी की और उन्हें अलग-अलग ट्वीट कर बधाई दी।

इससे पता चलता है कि बीजेपी इन हस्तियों को राज्यसभा के लिए नामित करने का संदेश दूर तक देना चाहती है। 

बीजेपी ने इस बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक तेलंगाना में आयोजित कर इस बात को सामने रखा है कि वह खुद को उत्तर भारत तक सीमित न रखकर दक्षिण तक ले जाना चाहती है।

पीटी ऊषा केरल से आती हैं जबकि इलैयाराजा तमिलनाडु से, केवी विजयेंद्र प्रसाद आंध्र प्रदेश से और वीरेंद्र हेगड़े कर्नाटक से संबंध रखते हैं।

पीटी ऊषा को खेल के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए देश भर में जाना जाता है जबकि इलैयाराजा की पहचान अपने नायाब संगीत के लिए है। केवी विजयेंद्र प्रसाद तेलुगू सिनेमा में अपने काम के लिए विशेष पहचान रखते हैं और बाहुबली और आरआरआर जैसी  चर्चित फिल्मों की स्क्रिप्ट लिख चुके हैं। 

P.T. Usha Ilaiyaraaja nominated to Rajya Sabha - Satya Hindi
इलैयाराजा।

जबकि वीरेंद्र हेगड़े कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में स्थित प्रसिद्ध धर्मस्थल मंजूनाथ स्वामी मंदिर के वंशानुगत ट्रस्टी हैं और धर्म व आध्यात्म के क्षेत्र से जुड़े हैं। 

निश्चित रूप से बीजेपी की कोशिश इन नामी हस्तियों के जरिए दक्षिण के 4 राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत करने की है।

P.T. Usha Ilaiyaraaja nominated to Rajya Sabha - Satya Hindi
वीरेंद्र हेगड़े।

दक्षिण के एक राज्य कर्नाटक में उसकी सरकार है जबकि तेलंगाना में सरकार बनाने के लिए वह हाथ-पैर मार रही है। केरल में उसने पांव जमाने की कोशिश की लेकिन उसे बहुत कामयाबी नहीं मिल सकी। तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में भी वह संगठन के विस्तार के काम में जुटी हुई है।

राजनीति से और खबरें
2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर भारत में बड़ी सफलता हासिल करने वाली बीजेपी की नजर अब दक्षिण के राज्यों पर है और वह वहां पर कुछ सीटें झटकना चाहती है जिससे लोकसभा में उसकी संख्या बढ़े और वह सिर्फ उत्तर भारत की पार्टी ना कहलाए। देखना होगा कि इन चार बड़ी हस्तियों के जरिए बीजेपी को दक्षिण में क्या किसी तरह की कामयाबी मिलती है।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें