loader
रुझान / नतीजे चुनाव 2023

राजस्थान 199 / 199

कांग्रेस
69
बीजेपी
115
अन्य
15

मध्यप्रदेश 230 / 230

बीजेपी
164
कांग्रेस
65
अन्य
1

छत्तीसगढ़ 90 / 90

कांग्रेस
35
बीजेपी
54
अन्य
1

तेलंगाना 119 / 119

बीआरएस
39
कांग्रेस
64
बीजेपी
8
अन्य
8

चुनाव में दिग्गज

तेलंगाना में भाजपा की सरकार बनी तो मुस्लिम आरक्षण को खत्म करेंगेः अमित शाह 

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को तेलंगाना में दो चुनावी सभाओं को संबोधित किया। यहां उन्होंने कहा है कि अगर तेलंगाना में भाजपा की सरकार आती है तो राज्य में मुस्लिम आरक्षण को खत्म कर दिया जायेगा। साथ ही राज्य में ओबीसी और एससी-एसटी कोटे का आरक्षण बढ़ाया जायेगा। 
इसके साथ ही अमित शाह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस प्रमुख केसीआर पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीआरएस वास्तव में भ्रष्टाचार रिश्वतखोर समिति' है। इसका मतलब भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी है। केसीआर ने तेलंगाना को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। 
अमित शाह ने कहा कि केसीआर ने तेलंगाना को शराब से भर दिया है। पोल्ट्री चारा घोटाले से लेकर मिशन काकतीय घोटाले तक, केसीआर सरकार के तहत घोटालों की सूची इतनी लंबी है कि मैं आज की बैठक में इसे पूरा पढ़ सकता हूं। 
जब तेलंगाना का गठन हुआ, तो यह एक अधिशेष राज्य था। लेकिन आज केसीआर ने उन पर करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज थोप दिया है। तेलंगाना की जनता पर 3 लाख करोड़ कर्ज है। आपका एक-एक वोट अत्यंत महत्व रखता है। आपका वोट न केवल तेलंगाना, बल्कि भारत का भी भविष्य तय करेगा। 
केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि अब समय आ गया है कि हम बीआरएस को वीआरएस दें। 

शाह ने गिनाये केसीआर सरकार के अधूरे वादें

केसीआर सरकार ने झूठे वादे करने में विश्व रिकॉर्ड बनाया है, चाहे वह गट्टू लिफ्ट सिंचाई परियोजना हो, पलामुरु-रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई परियोजना हो, या 300 बिस्तरों वाला गडवाल मेडिकल कॉलेज हो।  केसीआर का हर वादा अधूरा है।  
उन्होंने कहा कि यहां केसीआर के अधूरे वादों की लिस्ट काफी लंबी है। इसमें गट्टू लिफ्ट सिंचाई परियोजना, पलामुरु-रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई परियोजना, गडवाल मेडिकल कॉलेज 300 बिस्तरों वालाकृष्णा नदी पर पुल का निर्माण, गडवाल में गरीबों के लिए आवास समाधान योजना शामिल हैं। इन्हें केसीआर सरकार ने पूरा नहीं किया। अमित शाह ने कहा कि केसीआर सरकार ने झूठे वादे करने में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। 
अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार बनाओ और हम निश्चित रूप से इस पर विचार करेंगे। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत केंद्र की मोदी सरकार द्वारा नलगोंडा नगर पालिका को दिए गए 400 करोड़ का केसीआर की भ्रष्ट सरकार ने दुरुपयोग किया है। 
ताजा ख़बरें

तेलंगाना को 2जी, 3जी और 4जी से मुक्त करें

अमित शाह ने कहा कि, बीआरएस, मजलिस और कांग्रेस पार्टी 2जी, 3जी और 4जी पार्टियां हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि तेलंगाना को 2जी, 3जी और 4जी से मुक्त करें और भारत को चंद्रमा पर ले जाने वाले मोदी जी को एक मौका दें। 
अब समय आ गया है कि हम केसीआर की भ्रष्टाचार की कार को मोदी जी के कल्याण गैरेज में भेजें।जल्द ही तेलंगाना में विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं। 
ये मत सोचना कि आपका एक वोट हमारे उम्मीदवार को विधायक बना देगा बल्कि ये मानिये कि आपका एक वोट तेलंगाना और भारत का भविष्य तय करेगा। 
उन्होंने कहा कि नलगोंडा में, मैं सबसे पहले श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी का आशीर्वाद लेकर शुरुआत करना चाहूंगा। मैं रामप्पा मंदिर और श्री छाया सोमेश्वर मंदिर को भी नमन करता हूं। 
केसीआर ने पिछड़े वर्गों के विकास के लिए 3,300 करोड़ रुपये आवंटित किए, लेकिन उन्होंने केवल 77 करोड़ रुपये का उपयोग किया। यह धोखे का कार्य है। मोदी जी ने घोषणा की है कि तेलंगाना का अगला मुख्यमंत्री पिछड़े वर्ग से होगा। भाजपा आपको पिछड़ा वर्ग से आने वाला पहला मुख्यमंत्री देने का वादा करती है। 
तेलंगाना से और खबरें

हम ओबीसी को तेलंगाना का सीएम बनाएंगे 

अमित शाह ने कहा कि यदि आप भाजपा सरकार को जनादेश देते हैं, तो महाशक्ति पीठ को तीर्थस्थल में बदलने के लिए अतिरिक्त 80 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार थी, जिसने जोगुलम्बा शक्ति पीठ के जीर्णोद्धार के लिए 70 करोड़ रुपये का निवेश किया था। आज, महाशक्ति पीठों में से एक, जोगुलम्बा शक्ति पीठ में उपस्थित होना मेरे लिए सम्मान की बात है।

मैं शुरुआत से पहले एक क्षण का समय निकालकर महाशक्ति पीठ को प्रणाम करना और आशीर्वाद लेना चाहूंगा। केसीआर के कमीशनखोर विधायक दलित बंधु लाभार्थियों से 1-3 लाख की रिश्वत लेते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने तय किया है कि अगर यहां भाजपा की सरकार बनती है तो हम बैकवर्ड क्लास से तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाएंगे। 

केंद्र की मोदी सरकार ने नालगोंडा नगर पालिका को स्मार्ट सिटी योजना के तहत 400 करोड़ रुपये दिए हैं। लेकिन वो केसीआर के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए और कोई काम नहीं हुआ।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

तेलंगाना से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें