loader

नशेड़ी चूहेः मथुरा में 500 किलोग्राम गांजा खा गए!

भारत के चूहे नशाखोर होते जा रहे हैं। कभी तो उनके शराब पीने की खबर आती है तो कभी भांग खाने की। मथुरा पुलिस ने कोर्ट को बताया है कि पुलिस थाने के मालखाने में रखा गया गांजा चूहे खा गए। कोर्ट भी कम नहीं है - उसने कहा कि सबूत पेश करो।
मथुरा रोड पर थाना शेरगढ़ है। यह थाना दिल्ली-आगरा हाईवे पर पड़ता है। इसके मालखाने में 500 किलोग्राम गांजा रखा हुआ था। मुकदमे की सुनवाई के दौरान अदालत ने वो गांजा पेश करने का आदेश दिया था। उसी के जवाब में पुलिस ने यह अजीबोगरीब जवाब दिया कि मालखाने में रखा सारा गांजा चूहे खा गए हैं।

ताजा ख़बरें
पुलिस का यह तर्क सुनने के बाद अतिरिक्त जिला जज ने एसएसपी मथुरा अभिषेक यादव को "चूहों के खतरे" से छुटकारा पाने और इस बात का सबूत देने का आदेश दिया कि चूहों ने वाकई 60 लाख रुपये कीमत का 581 किलोग्राम गांजा हजम कर लिया है।

पुलिस की ओर से सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया कि थाने में कोई जगह नहीं है जहाँ स्टोर किए गए सामान को चूहों से बचाया जा सके। एसएसपी ने सीओ (रिफाइनरी) को जांच करने का निर्देश दिया था, लेकिन गांजा बरामद नहीं हुआ। मथुरा पुलिस ने कोर्ट को दी अपनी सफाई में कहाः 

चूहों का आकार छोटा होने के कारण उन्हें पुलिस का कोई डर नहीं है। एसएचओ हर समस्या को सुलझाने में विशेषज्ञ नहीं हो सकते।


- मथुरा पुलिस कोर्ट में

इस सफाई पर अदालत ने कहा कि पुलिस द्वारा मालखाने में रखे पदार्थों की रक्षा करना असंभव लग रहा है। अदालत ने पुलिस को दावे के संबंध में सबूत पेश करने और अगली सुनवाई की तारीख 26 नवंबर तय करने का आदेश दिया है।

यह पहला मामला नहीं है, जब पुलिस ने अदालत को चूहों द्वारा गांजा खाने की बात कही गई है। मथुरा में मई 2022 में एक ट्रक में चरस की तस्करी करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। चरस बाजरे की बोरियों में छिपाकर रखा गया। 386 किलो चरस ले जा रहे इस ट्रक को शेरगढ़ क्षेत्र के जटवारी गांव में रोका गया। तीन संदिग्धों को एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया गया। 
उत्तर प्रदेश से और खबरें
पुलिस को अदालत ने कहा था कि उन्हें जो चरस मिली थी, उसे वापस कर दें। शेरगढ़ एसएचओ ने अदालत को सूचित किया था कि "चूहों ने चरस खा लिया, जिसे पैकेटों में बंद करके गोदाम में रखा गया था। थाने में 'माल' को रखने और चूहों से बचाने के लिए कोई सुरक्षित जगह नहीं है। यानी मथुरा के थानों में आए दिन चरस, गांजा बरामद होता रहता है लेकिन उसे चूहे खा जाते हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें