loader
फ़ाइल फ़ोटो

झांसी: पॉलिटेक्निक कॉलेज में नाबालिग से बलात्कार का आरोप, 8 गिरफ़्तार

हाथरस, बलरामपुर की घटनाओं से उत्तर प्रदेश दहला हुआ है, लोग चर्चा कर रहे हैं कि योगी आदित्यनाथ अपराध पर नियंत्रण लगाने में फ़ेल साबित हुए हैं और इसी बीच हर दिन कई जघन्य वारदात होने की ख़बरें आती रहती हैं। 

उत्तर प्रदेश के ही झांसी से ख़बर है कि यहां नाबालिग युवती से बलात्कार हुआ है और अभियुक्तों ने लूटपाट कर उसके पैसे भी छीन लिए। पीड़िता के परिवार की ओर से एफ़आईआर दर्ज कराई गई है। 

यह घटना झांसी के थाना सीपरी बाज़ार क्षेत्र के पॉलिटेक्निक कॉलेज में हुई है। पीड़िता का कहना है कि वह अपने दोस्त से मिलने के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज में गई थी। उसने आरोप लगाया है कि वहां मौजूद कुछ लड़कों ने उसके दोस्त के साथ मारपीट की। पीड़िता ने कहा कि इसके बाद ये लड़के उसे खींचकर कॉलेज के अंदर ले गए और उनमें से एक शख़्स ने उसके साथ बलात्कार किया। 

ताज़ा ख़बरें

पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बलात्कार के दौरान पीड़िता का वीडियो बनाए जाने की भी ख़बर है। हैरानी की बात यह है कि पीड़िता के साथ यह घटना जिस कैंपस में हुई है, वहां प्रोविंशियल सिविल सर्विसेस (पीसीएस) की परीक्षाएं चल रही हैं और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। पीड़िता ने रोते हुए ये सारी घटना पुलिसकर्मियों को बताई। 

अभियुक्त पॉलिटेक्निक कॉलेज के ही छात्र हैं। कॉलेज का प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि क्या वे हॉस्टल में ही रहते हैं या नहीं। एसएसपी के मुताबिक़, घटना के दो मुख्य अभियुक्त रोहित कुमार सैनी और भरत कुमार कुशवाहा हैं। इसके अलावा शैलेन्द्र नाथ पाठक, मयंक शिवहरे, विपिन तिवारी, मोनू पार्या, धर्मेन्द्र सेन व संजय कुशवाहा लूटपाट की वारदात में शामिल हैं। इन सभी को गिरफ़्तार कर लिया गया है। इनके ख़िलाफ़ 120बी, 376डी, आईटी एक्ट और पॉक्सो एक्ट की धारा 3/4 के तहत मुक़दमा दर्ज कराया गया है। एसएसपी ने कॉलेज प्रशासन से कहा है कि वह इन अभियुक्तों के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध करवाए। 

उत्तर प्रदेश से और ख़बरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया और कहा कि ये बेहद शर्मनाक वाकया है। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश की कानून व्यवस्था के साथ मजाक नहीं तो और क्या है। 

हाथरस के मामले में हमने देखा कि पुलिस किस तरह लापरवाही करती रही। कई दिन बाद पुलिस ने गैंगरेप की धारा जोड़ी। परिजनों को युवती का मुंह तक न दिखाने वाली और जोर-जबरदस्ती के दम पर युवती का अंतिम संस्कार कर देने वाली पुलिस लगातार बढ़ते अपराधों के कारण सवालों के घेरे में है। झांसी की घटना से पता चलता है कि उचक्कों और बदमाशों में पुलिस का ख़ौफ़ नहीं है। 

बलरामपुर में बलात्कार की घटना

हाथरस के बाद बलरामपुर में हुई घटना में 22 साल की एक दलित युवती के साथ दो लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था और उसके दोनों पांव और कमर को तोड़ दिया था। बी.कॉम दूसरे वर्ष की यह छात्रा अपनी फ़ीस जमा करने के लिए घर से निकली थी। परिवार का कहना था कि वह एक प्राइवेट फर्म में काम भी करती थी। उन्होंने कहा कि जब वह फ़ीस जमा करके वापस लौट रही थी तो उसका अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया गया। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें