loader

बुलंदशहर में मोदीः पीएम ने कहा- मोदी की गारंटी ही असली धर्मनिरपेक्षता है

बुलंदशहर में गुरुवार दोपहर पहुंचे पीएम मोदी ने ₹19,100 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में उन्होंने ज्यादातर किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कहा- मेरी गारंटी, गारंटी को पूरा करने की गारंटी है। मैं जरूरतमंदों तक 100 फीसदी पहुंच की गारंटी दे रहा हूं। यही असली धर्मनिरपेक्षता है।

यह मेरा सौभाग्य है कि 22 जनवरी को प्रभु राम के दर्शन हुए और आज जनता जनार्दन के दर्शन हो रहे हैं।


-पीएम मोदी, बुलंदशहर में 25 जनवरी 2024 सोर्सः दूरदर्शन

पीएम ने कहा- "आजादी के बाद लंबे समय तक देश का एक बड़ा हिस्सा विकास से वंचित था। उत्तर प्रदेश की उपेक्षा की गई क्योंकि लंबे समय तक सरकार में बैठे लोगों ने शासकों की तरह व्यवहार किया। उनका मानना ​​था कि लोगों को वंचित रखना और समाज में मतभेद पैदा करना सत्ता में आने के सबसे आसान तरीके हैं।''

ताजा ख़बरें

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों का कल्याण उनकी सरकार के लिए पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार इथेनॉल के उत्पादन पर ध्यान केंद्रित कर रही है। उन्होंने सस्ते उर्वरक, कम दरों पर यूरिया, कोल्ड स्टोरेज सुविधाएं आदि उपलब्ध कराने की सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। उन्होंने कृषि से संबंधित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में योगदान के लिए किसानों की प्रशंसा की।

कुछ मीडिया चैनल वाले कह रहे थे कि मोदी बुलंदशहर चुनावी बिगुल बजाने जा रहे हैं। लेकिन मोदी तो विकास का बिगुल बजाते हैं। मोदी को चुनावी बिगुल बजाने की जरूरत नहीं है। जनता मोदी के लिए ऐसा करती है।


-पीएम मोदी, बुलंदशहर में 25 जनवरी 2024 सोर्सः दूरदर्शन

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद लोग लंबे समय तक गरीबी हटाओ के नारे लगाते रहे और कुछ लोग सामाजिक न्याय के नाम पर झूठ बोलते रहे। लेकिन गरीबों ने देखा कि उन नारों से कुछ ही लोग अमीर हुए और इससे उनकी राजनीति भी चमकी। लेकिन अब देश के हालात बदल रहे हैं। मोदी ईमानदारी से आपकी सेवा कर रहा है।

पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से मुक्ति मिली। आपका सपना ही मेरा संकल्प है।


-पीएम मोदी, बुलंदशहर में 25 जनवरी 2024 सोर्सः दूरदर्शन

प्रधानमंत्री ने कहा पिछले दस वर्षों में करोड़ों पक्के घर बने हैं। इसका सीधा फायदा किसानों और खेत मजदूरों को हुआ है। गांवों में करोड़ों टॉयलट बने हैं। पहली बार करोड़ों घरों में नलों में पानी पहुंचा है। पहली बार किसानों और खेत मजदूरों को पेंशन की सुविधा मिली है। पीएम फसल योजना का पैसा किसानों के मुश्किल समय में काम आया। फसल खराब होने पर किसानों को डेढ़ लाख करोड़ ज्यादा दिए गए। करोड़ों किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि के पौने तीन लाख करोड़ से ज्यादा ट्रांसफर किए गए। छोटे किसान देश की बड़ी ताकत हैं। 

कल्याण सिंह को कई बार याद किया

पीएम मोदी ने अपने भाषण में पूर्व सीएम कल्याण सिंह को बार-बार किया। मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र ने इस देश को कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया। कल्याण सिंह ने रामकाज और राष्ट्रकाज दोनों के लिए अपना जीवन समर्पित किया। आज वो जहां भी हैं, अयोध्या धाम को देखकर आनंदित हो रहे होंगे। 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुलंदशहर में "फिर एक बार मोदी सरकार" का नारा लगाया। योगी ने कहा- इस बार 2019 से भी ज्यादा मजबूत सरकार बनेगी। विकसित भारत का संकल्प आगे बढ़ाना है। हमारे पास मोदी जी जैसा मजबूत नेतृत्व है। 

सीएम योगी ने कहा कि योजानाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव दिया जा रहा है। मैं पीएम मोदी का धन्यवाद करता हूं कि पिछले तीन दिनों में दो खास फैसले लिए। रूफ टॉप सोलर योजना एक करोड़ घरों के लिए शुरू की गई है। सामाजिक न्याय के मसीहा कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे बढ़ाया है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें