loader

मथुरा: कूड़े के ढेर में मिली मोदी-योगी की तस्वीर, सफाई कर्मी बर्खास्त

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक कूड़ा गाड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर मिलने पर सफाई कर्मचारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। जबकि सफाई निरीक्षक और सुपरवाइजर को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में जांच भी बैठा दी गई है।

मथुरा वृंदावन नगर निगम में ठेके पर कार्यरत एक सफाई कर्मचारी का वीडियो सामने आया था। सफाई कर्मचारी जिस कूड़ा गाड़ी को ले जा रहा था, उसमें नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तस्वीर थी। 

किसी ने इन तस्वीरों को कूड़े में फेंका था जिन्हें कूड़ा इकट्ठा करने वाले सफाई कर्मचारी बॉबी ने कूड़ा गाड़ी में डाल दिया था और वह इन्हें ले जा रहा था। 

ताज़ा ख़बरें

बॉबी का कहना है कि उसे यह तस्वीरें कूड़े में मिली हैं। बॉबी का कहना है कि वह पढ़ा लिखा नहीं है और यह तस्वीर किन लोगों की है, नहीं पहचान सका।

जब बॉबी इन दोनों तस्वीरों को नगर निगम की कूड़ा गाड़ी में डालकर ले जा रहा था तो कुछ लोगों ने उसे रोका और इसका वीडियो बना लिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। 

उत्तर प्रदेश से और खबरें

मथुरा वृंदावन नगर निगम की ओर से अपर नगर आयुक्त ने कहा है कि लोगों के द्वारा टोकने पर सफाई कर्मी को इस बात का पता चला कि कूड़ा गाड़ी में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर है। इस काम में सफाई कर्मी की लापरवाही दिखाई दी है और इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए सेवाओं को समाप्त कर दिया गया है।

हालांकि नगर निगम ने कहा है कि बॉबी की ओर से इस बारे में दी गई सफाई को सुना गया है। मथुरा नगर निगम के आयुक्त की ओर से बनाई गई कमेटी से 48 घंटे में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। इसके बाद ही इस संबंध में आगे का फैसला लिया जाएगा।

राजस्थान के अलवर से मथुरा वृंदावन घूमने आए तीन लोगों ने कूड़े की गाड़ी से इन तस्वीरों को ले लिया और साफ कर अपने साथ ले गए हैं।

नगर निगम की इस कार्रवाई के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया है कि सरकार गरीब सफाई कर्मचारी बॉबी को नौकरी पर बहाल कर दे।

कूड़े में किसने फेंकी तस्वीरें

मथुरा वृंदावन नगर निगम को इस बात की जांच करनी चाहिए कि इन तस्वीरों को कूड़े में किसने फेंका। क्योंकि सरकारी दफ्तरों में अमूमन तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सहित कई महापुरुषों की तस्वीरें लगी होती हैं। कूड़ा गाड़ी के कर्मचारी ने कूड़ा उठाते वक्त इन तस्वीरों को कूड़ा गाड़ी में डाल दिया लेकिन इस मामले में सबसे बड़ी लापरवाही उसकी है, जिसने इन तस्वीरों को कूड़े के ढेर में फेंका था।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें