loader
अखिलेश और योगी आदित्यनाथ।

उमेश पाल की हत्या पर योगी और अखिलेश क्यों भिड़े

यूपी में कथित बाहुबली अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी जेल में है। दोनों ही नेताओं के परिवार के लोग भी जेल में हैं। दोनों नेता यूपी के अलावा केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे हैं। राज्य के सीएम ने सत्ता में आने के बाद कहा था कि अपराध के पीछे कुछ बाहुबली नेता है। उन पर कार्रवाई होगी। लेकिन कार्रवाई के बाद यूपी में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। प्रयागराज की घटना के बाद योगी सरकार पर हमले तेज हो गए हैं।
क़मर वहीद नक़वी
प्रयागराज में बीएसपी के विधायक राजू पाल की 2005 की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या ने शनिवार सुबह यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस छेड़ दी। सीएम आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी पर माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि 'उनको मिट्टी में मिला दूंगा।'

सीएम ने कहा, आप (समाजवादी पार्टी) अपराधियों को संरक्षण देते हैं, उनका फूलमालाओं से स्वागत करते हैं और फिर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर नाटक करते हैं। 
ताजा ख़बरें
योगी ने सवाल किया कि क्या यह सच नहीं है कि पूर्व सांसद अतीक अहमद को सपा का समर्थन प्राप्त है? बहरहाल, सत्ता में आने के बाद योगी ने कहा था कि उनकी सरकार राज्य में सभी माफियाओं को खत्म कर देगी। लेकिन राज्य में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालांकि अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी समेत कई चर्चित नाम वाले नेता इस समय जेल में हैं।

बहस के दौरान एक मौके पर योगी ने यह तक कह डाला- 

शर्म तो तुम्हें (अखिलेश को) करनी चाहिए, अपने बाप (मुलायम सिंह यादव) का सम्मान नहीं कर पाए तुम।


-योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, विधानसभा, लखनऊ 25 फरवरी 2023

सीएम आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, कल जिस तरह से बम फेंके गए, उससे साफ है कि यह सरकार पूरी तरह फेल हो गई है और गैंगवॉर जैसी स्थिति पैदा हो गई है। क्या यही रामराज्य है जहां सरेआम बंदूकें चल रही हैं? पुलिस पूरी तरह विफल है और इसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है।

उमेश पाल की शुक्रवार को उनके प्रयागराज स्थित आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके एक गनर, जो गोलीबारी में घायल हुआ था, की बाद में एक अस्पताल में मौत हो गई। पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ खालिद अजीम को हराकर इलाहाबाद (पश्चिम) विधानसभा सीट जीतने के महीनों बाद राजू पाल की हत्या कर दी गई थी। राजू पाल हत्याकांड में अतीक अहमद, उनके भाई और पूर्व विधायक अशरफ मुख्य आरोपी हैं। सभी आरोपी फिलहाल जेल में बंद हैं।
उत्तर प्रदेश से और खबरें
पुलिस के मुताबिक, हमलावर लगातार उमेश पाल की कार का पीछा कर रहे थे और उनके बैग में देसी बम लेकर आए थे. एक वीडियो क्लिप में एक आरोपी को अपने बैग से बम निकालकर उमेश पाल पर फेंकते हुए देखा जा सकता है।

पुलिस उमेश पाल की हत्या में जेल में बंद कथित बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। अतीक के दोनों बेटों समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। कुल 15 लोग कल शुक्रवार की घटना में शामिल बताए जाते हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

उत्तर प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें