loader

बीजेपी सांसद की पत्नी टीएमसी में, पति ने दी तलाक की धमकी!

ऐसे समय जब एक के बाद एक कई लोग तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी जा चुके हैं, बंगाल बीजेपी नेता सौमित्र ख़ान की पत्नी सुजाता मंडल ख़ान बीजेपी छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। सौमित्र ने उन्हें तलाक का नोटिस भेजने की बात करते हुए भावुक होकर कहा कि राजनीतिक वजहों से उनकी शादी टूट गई। वहीं, उनकी पत्नी ने उम्मीद जताई है कि एक दिन खुद सौमित्र तृणमूल कांग्रेस में आ जाएंगे।

सुजाता ख़ान ख़ुद राजनीति में हैं, 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने ही अपने पति के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी थी। अदालत ने लोकसभा चुनाव के ठीक पहले सौमित्र को निर्वाचन क्षेत्र विष्णुपुर में प्रवेश करने पर रोक लगा दी थी। ऐसे में सारा चुनाव प्रबंध सुजाता मंडल ने ही देखा था। ऐसे में उनका बीजेपी  छोड़ टीएमसी में शामिल होना महत्व रखता है।

सम्बंधित खबरें

उपेक्षित हैं सुजाता?

सुजाता ने प्रधानमंत्री के साथ मंच भी साझा किया था। वह बंगाल बीजेपी की महत्वपूर्ण नेता के रूप में उभर रही थीं। लेकिन उनका कहना है कि वहां वे बुरी तरह उपेक्षित थीं, बीजेपी उन्हें स्वीकार नहीं कर पा रही थी, उनके काम को सराहा नहीं जा रहा था।

सुजाता मंडल ख़ान ने एनडीटीवी से कहा, 

मैं सांस लेना चाहती हूं। मैं इज्जत चाहती हूं। मैं एक योग्य पार्टी की योग्य नेता बनना चाहती हूं। मैं दीदी के लिए काम करना चाहती हूं।


सुजाता मंडल ख़ान, नेता, टीएमसी

भावुक हुईं सुजाता मंडल

उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि वे बीजेपी में तब थीं जब दूसरे लोग नहीं थे, लेकिन अब भ्रष्ट और अयोग्य नेताओं को पार्टी में लाया जा रहा है और उन्हें तरजीह दी जा रही है। उनका इशारा टीएमसी के उन विद्रोहियों की ओर था, जिन्हें हाल फिलहाल बीजेपी में शामिल किया गया है, हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

उन्होंने भावुक हो कर कहा, 'मुझ पर हमले तक किए गए, मैंने अपने पति को चुनाव जितवाने के लिए काफी त्याग किया, पर बदले में मुझे कुछ नहीं मिला।'

बीजेपी नहीं छोड़ेंगे सौमित्र

सौमित्र ख़ान ने एक अलग प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'राजनीति के कारण मेरा 10 साल का वैवाहिक संबंध टूट गया। मैं बीजेपी के लिए और कड़ी मेहनत करूंगा।' सुजाता ख़ान ने कहा कि वे राजनीति और निजी रिश्ते को अलग-अलग रखना चाहती हैं। यह उनके पति पर निर्भर है कि वे क्या करते हैं। उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि वे एक दिन इसे समझेंगे। क्या पता एक दिन वे तृणमलू कांग्रेस में ही लौट आएं।' 

टीएमसी को फ़ायदा?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के कुछ महीने पहले बीजेपी से किसी का तृणमूल कांग्रेस में आने का मनोवैज्ञानिक फ़ायदा टीएमसी को मिलेगा। इसकी वजह यह है कि बीते दिनों लगभग 35 छोटे-बड़े नेता टीएमसी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। इनमें विधायक भी हैं। शुभेन्दु अधिकारी राज्य सरकार में मंत्री थे, उन्होंने पद और पार्टी से इस्तीफ़ा दिया और बीजेपी चले गए।

सौमित्र ख़ान को बंगाल बीजेपी का महत्वपूर्ण नेता माना जाता है। वे बीजेपी में 2014 में ही शामिल हुए, चुनाव लड़ा, सांसद बने। वे अभी भी बीजेपी में ही हैं और उनका कहना है कि वहीं रहेंगे।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पश्चिम बंगाल से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें