loader

सरकारी बैठक में तेज प्रताप के जीजा जी का क्या काम: बीजेपी 

बिहार में बनी नीतीश-तेजस्वी सरकार को लेकर एक नया विवाद सामने आया है। यह विवाद आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव से जुड़ा है। तेज प्रताप यादव के साथ एक सरकारी बैठक में उनकी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के पति शैलेश कुमार की तसवीर आने को बीजेपी ने मुद्दा बनाया है।

जबकि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की बैठक में उनके सलाहकार संजय यादव के मौजूद रहने को लेकर विवाद हुआ है। 

तेज प्रताप यादव को नई सरकार में वन और पर्यावरण का महकमा मिला है। तेज प्रताप यादव ने 17 और 18 अगस्त को अपने महकमे के अफसरों के साथ बैठक की और इस बैठक की जो तसवीरें सामने आई उसमें मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी दिखाई दिए। बिहार बीजेपी ने पूछा है कि राज्य सरकार की बैठक में जीजा जी का क्या काम है।

ताज़ा ख़बरें

दूसरी ओर, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जब स्वास्थ्य विभाग की बैठक ले रहे थे तो इसमें उनके साथ उनके राजनीतिक सलाहकार संजय यादव बैठे दिखाई दिए हैं। विभागीय बैठकों में सिर्फ मंत्री और अफसरों को ही बैठने की अनुमति होती है। संजय यादव के पास कोई सरकारी पद नहीं है इसलिए उनके इस बैठक में रहने को लेकर सवाल उठे हैं।

यहां यह भी बताना होगा कि तेज प्रताप यादव के संजय यादव से रिश्ते बेहद खराब रहे हैं।

Tej Pratap Yadav with Misa Bharti husband Shailesh Kumar  - Satya Hindi

बीमा भारती की बगावत 

इससे पहले जेडीयू की विधायक बीमा भारती ने जेडीयू की ही नेता और नीतीश सरकार की कैबिनेट मंत्री लेसी सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर लेसी सिंह को नीतीश कैबिनेट से नहीं हटाया गया तो वह विधायक की कुर्सी छोड़ देंगी। इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाराजगी जताई थी और कहा था कि बीमा भारती को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। नीतीश ने कहा था कि पार्टी बीमा भारती से संबंध में सवाल पूछेगी और अगर उनका किसी दूसरी जगह जाने का मन है तो वह जा सकती हैं।

विधायक बीमा भारती ने तमाम टीवी चैनलों से बातचीत में कहा है कि लेसी सिंह के खिलाफ जो कोई भी आवाज उठाता है तो लेसी सिंह उसका मर्डर करवा देती हैं और डरा धमका कर रखती हैं। उन्होंने मांग की है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लेसी सिंह को तुरंत अपने मंत्रिमंडल से हटाएं।
बीमा भारती ने कहा है कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लेसी सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त नहीं करते हैं तो वह विधायक के पद से इस्तीफा दे देंगी।
बिहार से और खबरें

बताना होगा कि बिहार में 16 अगस्त को नई सरकार का कैबिनेट विस्तार हुआ है। कानून मंत्री बनाए गए कार्तिकेय सिंह को लेकर नई सरकार पहले ही विवादों में फंस गई है। कार्तिकेय सिंह के खिलाफ अपहरण के एक मामले में अदालत की ओर से गिरफ्तारी का वारंट जारी किया जा चुका था और 16 अगस्त को उन्हें कोर्ट में सरेंडर करना था। लेकिन इस दिन वह मंत्री पद की शपथ ले रहे थे। हालांकि दानापुर की एक अदालत ने 1 सितंबर तक कार्तिकेय सिंह के खिलाफ किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने के लिए कहा है। 

बीजेपी हमलावर

बिहार में सत्ता से बाहर होने के बाद बीजेपी लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और महागठबंधन के मुख्य दल आरजेडी पर हमला कर रही है। उसका कहना है कि बिहार में जंगलराज लौट चुका है और आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। जबकि आरजेडी और नीतीश सरकार का कहना है कि बीजेपी उसे बदनाम करने की कोशिश कर रही है और घटनाओं को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें