loader

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल अंकित सिरसा गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पंजाब के जाने-माने गायक सिद्धू मूसेवाला के हत्यारे अंकित सिरसा को गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी स्पेशल सेल ने की है। अंकित सिरसा राजस्थान में भी हत्या के प्रयास के दो मामलों में शामिल रहा है। 

उसके साथ सचिन भिवानी नाम के एक और बदमाश की गिरफ्तारी हुई है। सचिन भिवानी ने मूसेवाला की हत्या में शामिल चार शार्प शूटर को पनाह दी थी।

पुलिस के मुताबिक, अंकित सिरसा ने सिद्धू मूसेवाला को बहुत नजदीक से गोलियां मारी थी और उस दौरान वह प्रियव्रत फौजी के साथ एक कार में था। पुलिस ने कहा कि अंकित ने दोनों हाथों से गोलियां चलाई थी। मूसेवाला की 29 मई को उसके घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर ही ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गई थी। 

ताज़ा ख़बरें

घटना के वक्त वह अपनी मौसी से मिलने के लिए जा रहा था। इससे एक दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मूसेवाला समेत कई लोगों की सुरक्षा वापस ले ली थी।

कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो और शार्प शूटर को गुजरात से गिरफ्तार किया था जिन्होंने सिद्धू मूसेवाला पर गोली चलाई थी। इनके नाम प्रियव्रत फौजी और कशिश हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि रविवार रात को 11 बजे 19 साल के अंकित सिरसा और उसके साथी को कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने कहा कि 7 जून तक ये दोनों गुजरात में छिपे थे और उसके बाद ये कई राज्यों में भागते रहे। 

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के दिन 4 बदमाश बोलेरो गाड़ी में थे जबकि दो बदमाश कोरोला में थे।

स्पेशल सीपी ने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने में दो मॉड्यूल सक्रिय थे और यह कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में थे। उन्होंने कहा था कि कशिश बोलेरो गाड़ी चला रहा था और इस गाड़ी में प्रियव्रत फौजी, दीपक मुंडी और अंकित सिरसा थे। जबकि जगरूप रूपा कोरोला गाड़ी चला रहा था और मनप्रीत मन्नू उसके साथ था। 

दिल्ली से और खबरें

उन्होंने बताया था कि संदीप केकड़ा नाम के शख्स ने हत्यारों को बताया कि सिद्धू मूसेवाला बिना सुरक्षा के घर से निकले हैं। हत्यारे कई दिन से सिद्धू मूसेवाला की रेकी कर रहे थे। 

स्पेशल सीपी ने बताया था कि हत्यारों से ग्रेनेड लॉन्चर, हैंड ग्रेनेड, असॉल्ट राइफल, डेटोनेटर आदि हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें