loader

पीएम मोदी के भाषण की आलोचना करने पर मुझे फोन कर गालियां दी गईः खडगे 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने गुरुवार को कहा है कि पीएम मोदी के भाषण की आलोचना करने के बाद मुझे फोन कर गालियां दी गई हैं।  दुर्व्यवहार किया गया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है। बेंगलुरु में भी मैंने शिकायत दर्ज कराई थी। 
मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में विपक्ष के 411 विधायकों को पाला बदलवा कर खुद में शामिल किया है और सरकारें गिरा दी हैं। जो लोग उनके खिलाफ बोलते हैं उन्हें धमकाया जाता है।
उन्होंने पूछा कि आप ऐसी चीजों का सहारा क्यों ले रहे हैं? आप बहस करें और अपने तर्कों के आधार पर लोगों को समझाएं। 

उन्होंने कहा कि ऐसी डराने-धमकाने वाली रणनीति से न तो वह और न ही कांग्रेस कमजोर होगी, खड़गे ने कहा कि उन्होंने जीवन में काफी कठिनाइयां देखी हैं। मैं अपने राजनीतिक जीवन के 53 वर्षों में, एक को छोड़कर, कोई चुनाव नहीं हारा।
अप्रत्यक्ष रूप से मुझे गाली देना, सोशल मीडिया के माध्यम से मुझे बदनाम करना उनकी शैली है। यदि वे ऐसे व्यक्ति को बदनाम करना चाहते हैं, जिस पर कोई दाग नहीं है, तो हम देखेंगे। हमें सहानुभूति की जरूरत नहीं है और हम केवल उनकी कमियों को उजागर करना चाहते हैं।
खडगे ने राज्यसभा में राहुल गांधी पर पीएम मोदी के हमलों को प्रधानमंत्री के स्तर को गिराने वाला करार दिया है। खड़गे ने कहा है कि एक प्रधानमंत्री को यह कहने के बजाय कि मैं पांच साल और सत्ता में रहूंगा के बजाए पिछले 10 वर्षों में उन्होंने क्या किया है इसके बारे में बोलना चाहिए। 
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा है कि हम आज सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर निकाल रहे हैं। पीएम मोदी जब भी संसद में अपनी बात रखते हैं तो अपनी असफलताओं को छिपाते हैं।

वहीं, जब हम सरकार की असफलताओं के बारे में बोलते हैं, तब उसे महत्व नहीं दिया जाता है।इसलिए हम ब्लैक पेपर निकालकर जनता को सरकार की विफलताओं के बारे में बताना चाहते हैं।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी सामाजिक न्याय की सिर्फ बातें करते हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं करते। सरकार को रोजगार देने की दिशा में काम करना चाहिए, जब सभी को भागीदारी मिलेगी, तभी न्याय होगा। 
इसलिए हम सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की बात करते हैं। जब जब ये उपक्रम बनते हैं तो वहां एससी-एसटी, ओबीसी और आदिवासियों को रोजगार मिलता है। उनके जीवन में स्थिरता आती है। 
तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान 1 साल तक धरने पर बैठे रहे, लेकिन सरकार ने इनकी कोई चिंता नहीं की।
पीएम मोदी ने किसानों से कहा था कि आपको एमएसपी ज्यादा मिलेगी और आमदनी दोगुनी होगी, लेकिन कुछ भी नहीं किया। पीएम मोदी संसद में बेरोजगारी, मंहगाई और किसानों के बारे में कुछ नहीं बोलते हैं।
देश में महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है, लेकिन पीएम मोदी उसे कम करने के बदले कांग्रेस से तुलना करते रहते हैं। मोदी सरकार चाहे तो दाल, तेल समेत रोजमर्रा की जरूरी चीजों पर महंगाई को कंट्रोल कर सकती है।

देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है, लेकिन मोदी सरकार इसकी बात कभी नहीं करती। वे हमेशा 10 साल की तुलना करते हैं, लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की उपलब्धियों के बारे में कभी नहीं बताते। 

यहां तक कि जिस राज्य में भाजपा की सरकार नहीं है, केंद्र सरकार वहां मनरेगा का पैसा भी नहीं देती, फिर बाद में कहती है कि पैसा तो रिलीज हुआ, लेकिन वो खर्च नहीं किया गया। 
मल्लिकार्जुन खडगे ने कहा कि जो लोग दूसरों पर देश को बांटने का, और क्षेत्रवाद का झूठा इलज़ाम लगाते हैं, उन झूठ बोलने वालों को अपना कहा ही याद नहीं रहता। 

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी जी, जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब वह यूपीए सरकार से गुजरात के टैक्स के अधिकार की बात करते थे। 

तब उन्होंने कहा था कि राज्यों को 50 प्रतिशत टैक्स मिलना चाहिए। आपने ये भी कहा था कि गुजरात के लोग 48,600 करोड़ टैक्स देते हैं और केवल 2.5 प्रतिशत वापस मिलता है। खड़गे ने सवाल करते हुए पूछा कि, क्या मोदी जी, आपने ऐसा नहीं कहा था ? 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें