loader

मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्हें दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीच्यूट ऑफ़ मेडिकल साइसेंज के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। 

डॉक्टर सिंह को बुखार आने के बाद उनकी कोरोना जाँच कराई गई, उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। 

मनमोहन सिंह का कोरोना संक्रमित होना अधिक चिंता की बात इसलिए है कि उन्होंने टीके की दोनों खुराक़ें ले ली थी। इस अर्थशास्त्री ने 4 मार्च को पहली खुराक और 3 अप्रैल को दूसरी ली थी। इसके बावजूद उन्हें कोरोना संक्रमण हो गया। 

ख़ास ख़बरें
डॉक्टर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी की एक बैठक में शिरकत की, जिसमें सांसद राहुल गांधी, कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। 

डॉक्टर मनमोहन सिंह ने रविवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिख कर कोरोना से लड़ने के लिए उपाय सुझाए थे। लेकिन केंद्र सरकार ने उसे गंभीरता से लेने के बजाय सोमवार को सिंह पर ज़ोरदार पलटवार कर दिया और उनकी व कांग्रेस पार्टी की तीखी आलोचना की। 

manmohan singh tests corona positive - Satya Hindi

मनमोहन सिंह ने यह कहा था कि सरकार को चाहिए कि वह टीका खुराकों की आपूर्ति में पारदर्शिता बरते, वह बताए कि कैसे इन टीकों की आपूर्ति की जाएगी।

मनमोहन सिंह ने सलाह दी कि केंद्र सरकार को चाहिए कि वह 10 प्रतिशत खुराकें आपातकालीन आपूर्ति के लिए अपने पास रखे और बाकी राज्यों के दे दे।

याद दिला दें कि पिछले साल नई दवा के रिएक्शन होने और उसके बाद बुखार होने से 87 वर्षीय सिंह को एम्स में भर्ती कराया गया था। उन्हें वहाँ कई दिनों तक रहने के बाद छुट्टी मिली थी। साल 2009 में मनमोहन सिंह की एम्स में ही कोरोनरी बाईपास सर्जरी हुई थी।

मनमोहन सिंह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और फिलहाल राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं। वह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। वह उसके पहले नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री थे। देश में आर्थिक सुधार उन्हीं ने शुरू की थी।   

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें