loader

अमानतुल्लाह के घर से एसीबी को कुछ नहीं मिला: आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने शनिवार को कहा है कि एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) को पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी में कुछ नहीं मिला। आम आदमी पार्टी के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एसीबी ने जानबूझकर मीडिया में खबर चलवाई कि आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर से नकदी और कारतूस मिला जबकि एसीबी की एफआईआर तक अमानतुल्लाह खान के नाम पर दर्ज नहीं है। 

उन्होंने कहा कि इसी तरह किसी ज्वेलर के वहां से सोना, नकदी मिली और उसे सत्येंद्र जैन की फोटो के साथ चला दिया गया ताकि आम आदमी पार्टी को बदनाम किया जा सके। 

बताना होगा कि एसीबी ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह खान के घर पर छापा मारा था और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। यह छापेमारी दिल्ली वक्फ बोर्ड में कथित रूप से की गई अवैध नियुक्तियों और वित्तीय गड़बड़ियों को लेकर की गई थी। एसीबी ने शुक्रवार को दिल्ली में कई जगहों पर छापेमारी की थी और दावा किया था कि 24 लाख रूपए नकद मिलने के साथ ही 2 अवैध हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। 

ताज़ा ख़बरें

इसके अलावा कुछ संपत्तियों के दस्तावेज भी मिलने की बात एसीबी ने कही थी। 

द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एसीबी ने कहा था कि आम आदमी पार्टी के वार्ड अध्यक्ष कौसर इमाम सिद्दीकी के घर से अवैध पिस्टल मिली है। इस मामले में दिल्ली पुलिस में शिकायत दी गई थी और कौसर इमाम सिद्दीकी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  एसीबी का कहना था कि अमानतुल्लाह खान के घर पर जब छापेमारी हुई तो उनके सहयोगियों और रिश्तेदारों ने एसीबी की टीम में शामिल एक एसीपी पर हमला भी किया। 

इसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक वीडियो दिखाया। पार्टी के मुताबिक, इस वीडियो में एसीबी के अफसर कह रहे हैं कि अमानतुल्लाह खान के घर पर छापे में कुछ नहीं मिला। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। 

तीन एफआईआर दर्ज 

भारद्वाज ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने तीन एफआईआर दर्ज की हैं। एक एफआईआर हामिद अली ख़ान पर हुई है जिनका अमानतुल्लाह खान से कोई लेना-देना नहीं है और वह अमानतुल्लाह खान के बिजनेस पाटनर भी नहीं हैं। दूसरा नाम कौसर इमाम सिद्दीकी का है और तीसरी एफआईआर एसीबी स्टाफ को रोकने के मामले में दर्ज की गई है। भारद्वाज ने कहा कि जो वीडियो सामने आया है उसमें एसीबी के लोग छापेमारी के बाद अमानतुल्लाह खान के परिवार से कहते हैं कि आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि एसीबी को छापेमारी के दौरान पूरा सहयोग किया गया। 

MLA Amanatullah Khan arrested in Delhi Waqf Board case - Satya Hindi

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सभी जांच एजेंसियां बीजेपी की तरफ से बैटिंग कर रही हैं और सीबीआई, ईडी अब तक 100 जगहों पर छापे मार चुकी हैं ताकि कहीं से नकदी, सोना कुछ भी मिल जाए तो उसे उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से जोड़ दिया जाए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की गुजरात में बढ़ती लोकप्रियता से डरकर बीजेपी ऐसे काम कर रही है। 

आबकारी नीति में छापेमारी

बताना होगा कि आबकारी नीति में हुई कथित गड़बड़ियों के मामले में सीबीआई ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी की थी और गाजियाबाद के एक बैंक में रखे उनके लॉकर को भी खंगाला था। सिसोदिया ने कहा था कि सीबीआई को इस छापेमारी में कुछ भी नहीं मिला। 

दिल्ली से और खबरें

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपने हमलों को तेज करते हुए दो स्टिंग जारी किए थे और इनका हवाला देते हुए कहा था कि दिल्ली सरकार द्वारा लाई गई नई आबकारी नीति में भ्रष्टाचार हुआ जबकि आम आदमी पार्टी का कहना है कि आबकारी नीति में किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई है कि सीबीआई और ईडी इस मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर सकती हैं। इससे पहले ईडी कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर चुकी है। 

उधर, अमानुल्लाह खान ने इस मामले में पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि बिना वजह डराने और धमकाने की और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके घर से कुछ नहीं मिला है और कहीं और से कुछ और मिला है तो उसके लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें