loader

कोरोना अपडेट: भारत में 109 मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 4 हज़ार से ज़्यादा

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 12,73,720 हो गयी है और मौतों का आंकड़ा 69,459 हो गया है। इस वायरस से संक्रमित 2,62,486 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से 27 लोगों की मौत हो चुकी है। यह एक दिन में होने वाली मौतों की सबसे ज़्यादा संख्या है। इसमें महाराष्ट्र बुरी तरह प्रभावित है और वहां 13 मौतें हुई हैं। 

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या चार दिन में दुगनी हो चुकी है। 1 अप्रैल को यह संख्या 2 हज़ार थी जबकि अब यह 4 हज़ार से ज़्यादा हो चुकी है जबकि मरने वालों की संख्या 109 हो चुकी है। 

भारत में अब तक 274 जिले इस वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 

पड़ोसी देश पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमितों की तादाद 2,899 हो गयी है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़, देश भर में 45 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है। 

उत्तर प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण के 16 नये मामले आये हैं। तब्लीग़ी जमात के कार्यक्रम में भाग लेने वाले इंडोनेशियाई नागरिक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। यह व्यक्ति प्रयागराज में मिला है। झारखंड में इस वायरस से अभी तक 4 लोग संक्रमित हुए हैं। 

राजस्थान में नये मिले 8 मामलों में 5 तब्लीग़ी जमात से जुड़े हुए लोगों के हैं। राज्य में अब तक 274 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 

महाराष्ट्र सरकार ने मंत्रालयों के पूरे स्टाफ़ और बाहर से आने वालों के लिये मास्क अनिवार्य कर दिया है। सरकार ने कहा है कि मास्क पहने बिना मंत्रालय में आने वालों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी। 

दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 58 नये मामले सामने आये और इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 503 हो चुकी है। इनमें से 320 लोग वे हैं, जिन्होंने तब्लीग़ी जमात के धार्मिक कार्यक्रम में भाग लिया था। 

चीन में रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के 39 नये मामले सामने आये हैं। इसके बाद चीनी सरकार और सतर्क हो गयी है। 

स्पेन और इटली इस वायरस के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं। स्पेन में संक्रमित होने वालों की संख्या 1,31,646 और 12,641 लोग जान गंवा चुके हैं। इटली में संक्रमित होने वालों की संख्या 1,28,948 हो चुकी है जबकि 15,887 लोगों की मौत हो चुकी है। 

अमेरिका में 3,36,830 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं जबकि 9,618 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Satya Hindi Logo लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा! गोदी मीडिया के इस दौर में पत्रकारिता को राजनीति और कारपोरेट दबावों से मुक्त रखने के लिए 'सत्य हिन्दी' के साथ आइए। नीचे दी गयी कोई भी रक़म जो आप चुनना चाहें, उस पर क्लिक करें। यह पूरी तरह स्वैच्छिक है। आप द्वारा दी गयी राशि आपकी ओर से स्वैच्छिक सेवा शुल्क (Voluntary Service Fee) होगा, जिसकी जीएसटी रसीद हम आपको भेजेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें