loader
हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र शनिवार को प्रदर्शन करते हुए

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटीः हिन्दी प्रोफेसर छेड़छाड़ में अरेस्ट

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रों के प्रचंड प्रदर्शन के बाद पुलिस ने उस प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है, जिस पर विदेशी छात्रा से कथित छेड़छाड़ का आरोप है। हैदराबाद की गाचीबावली पुलिस ने शनिवार को प्रोफेसर के खिलाफ छात्रा के साथ छेड़छाड़ की कोशिश का मामला दर्ज किया है। यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर साहब को सस्पेंड कर दिया है।

यह घटना शुक्रवार देर रात कैंपस के अंदर हुई। जिसमें प्रोफेसर ने थाईलैंड की एक छात्रा का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया। कैंपस में देर रात एक पार्टी रखी गई थी। जिसमें हिन्दी विभाग के प्रोफेसर रवि रंजन भी मौजूद थे। आरोप है कि पार्टी के दौरान प्रोफेसर रवि रंजन ने थाईलैंड की छात्रा से छेड़छाड़ की।

ताजा ख़बरें

गाचीबावली पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें शनिवार तड़के पीड़ित छात्रा से शिकायत मिली कि प्रोफेसर ने उसका यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया और जब उसने इसका विरोध किया तो उसने उसे पीटा।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक शिकायत में छात्रा ने आरोप लगाया कि प्रोफेसर काफी समय से उसका यौन उत्पीड़न कर रहा था। प्रोफेसर के खिलाफ धारा 354 ( महिला की इज्जत भंग करने के इरादे से हमला) के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच भी शुरू हो गई है।

इस बीच, शनिवार सुबह यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर बड़ी संख्या में छात्र जमा हो गए और विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने नारेबाजी की और सख्त कार्रवाई की मांग की। छात्रों ने आरोप लगाया कि हमने शुक्रवार रात कैंपस में एक वीकेंड पार्टी की थी जिसमें कुछ प्रोफेसर भी शामिल हुए थे। छात्रा ने कहा, पार्टी में मुलाकात के दौरान, प्रोफेसर ने थाई छात्रा से छेड़छाड़ करने का प्रयास किया और उसने इसका जमकर विरोध किया।

छात्रा ने इस घटना की जानकारी फौरन छात्र संघ के नेताओं को दी, जिन्होंने यूनिवर्सिटी अधिकारियों को अलर्ट करने की कोशिश की, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। पूरी रात छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया, लेकिन अधिकारियों ने तब भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

Hyderabad Central University Professor arrested in molestation  - Satya Hindi
यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर को निलंबित करने का बयान जारी किया है।
इसके बाद शनिवार सुबह छात्रों के एक ग्रुप के साथ थाई छात्र ने यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रवि रंजन के खिलाफ गाचीबावली पुलिस स्टेशन में आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई। पुलिस अधिकारी कैंपस में घटना के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें