loader
राहुल गांधी

मोदी जी, आप हमें चाहे जो कहें, लेकिन हम ही I.N.D.I.A हैंः राहुल गांधी

भाजपा संसदीय दल की बैठक में आज मंगलवार सुबह पीएम मोदी विपक्षी गठबंधन इंडिया पर हमला करके घिर गए हैं। कांग्रेस और अन्य तमाम विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी पर हमला बोल दिया है। मणिपुर पर संसद में कुछ न बोलने वाले पीएम मोदी ने आज संसद परिसर में हुई अपनी पार्टी बैठक में इंडिया नाम पर यह कह कर अटैक किया ये नाम ईस्ट इंडिया कंपनी में भी शामिल है और इंडियन मुजाहिदीन और पीएफआई में भी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसका करारा जवाब दिया है। राहुल ने लिखा है- आप हमें जो चाहे जिस नाम से बुलाएं मोदी जी। हम इंडिया हैं। हम मणिपुर को ठीक करने और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेंगे। हम उसके सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे। हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।

राहुल गांधी के बयान के बाद कांग्रेस पार्टी ने उनकी ही बात को नए बयान के साथ पेश किया- मोदी जी, आप हमें जो कहना चाहते हैं कह लीजिए। हम INDIA हैं। मणिपुर को मदद और मोहब्बत की जरूरत है। हम INDIA की विचारधारा को मणिपुर में फिर से स्थापित करेंगे। हम मणिपुर की हर मां और बच्चे की आंखों से आंसू पोछेंगे। एक बार फिर मणिपुर में मोहब्बत का रंग घोलेंगे, उन्हें प्यार करना सिखाएंगे।

विपक्षी दलों ने अपनी बेंगलुरु गठबंधन में अपना नाम इंडिया रखा था। उसके बाद भाजपा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी। बेंगलुरु में जिस दिन विपक्ष की बैठक थी, उसी दिन दिल्ली में एनडीए की बैठक भी थी। पीएम मोदी ने इंडिया शब्द पर हमला एनडीए की बैठक में शुरू कर दिया था। हालांकि इसे भाजपा की बौखलाहट के रूप में लिया गया, क्योंकि इंडिया नाम सामने आते ही भाजपा के सारे नेता इंडिया की आलोचना में जुट गए। जबकि भाजपा और केंद्र में उसकी सरकार इंडिया शब्द का इस्तेमाल अपनी तमाम स्कीमों में भी करती है।
ताजा ख़बरें
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने राज्यसभा में सुबह हमला बोलने के बाद ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने कहा- मणिपुर की बात हम कर रहें हैं, प्रधानमंत्री जी सदन के बाहर "INDIA" को "East India Company" बोल रहे हैं ! कांग्रेस पार्टी हमेशा 'मदर इंडिया' यानि 'भारत माता' के साथ रही है। अंग्रेज़ों के ग़ुलाम तो भाजपा के राजनैतिक वंशज ही थे। अपनी ऊल-जलूल बयानबाज़ी से प्रधानमंत्री मोदी जी देश का ध्यान भटकना बंद कीजिये। @narendramodi जी, संसद में मणिपुर के बारे में बोलिये, INDIA यानि भारत को भला-बुरा कहकर प्रधानमंत्री के पद की गरिमा को छोटा मत कीजिये।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                     

प्रियंका गांधी का हमला

प्रधानमंत्री जी इतनी नकारात्मकता क्यों? Indian National Developmental Inclusive Alliance (INDIA) के मूल में संविधान की भावना है। देश के युवाओं को रोजगार, जनता को महँगाई से राहत, हर तबके की खुशहाली, किसानों-श्रमिकों की भलाई, महिलाओं को सुरक्षा व सहायता, देश में एकता, प्रेम व शांति का सकारात्मक एजेंडा है। राजनीति के चलते INDIA के लिए आपने नकारात्मक और अपमानजनक रूख अपना रखा है। बार बार देश के नाम के साथ नकारात्मक मायने जोड़ना आपके पद की गरिमा के प्रति उचित नहीं है। देश के लोग नकारात्मक नहीं, सकारात्मक राजनीति चाहते हैं। संसद में मणिपुर पर देश आपकी बात सुनना चाहता है। देश महंगाई और बेरोज़गारी पर जवाब चाहता है।

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद मनीष तिवारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आज मंगलवार को कहा - "अगर पूर्वोत्तर में अस्थिरता है तो इसका असर भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर पड़ता है...जब भी भारत के सीमावर्ती राज्यों में शांति बिगड़ती है...प्रभाव नकारात्मक होता है...और दूरगामी होता है...अगर पीएम मानते हैं कि मणिपुर की घटना को लेकर उनका सिर शर्म से झुक गया है, तो फिर वह सदन में आकर यह बात कहने से क्यों झिझक रहे हैं?..." 

पीटीआई के मुताबिक 'इंडिया' पर पीएम मोदी की टिप्पणी पर शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी का कहना है, "यह दुखद है कि पीएम हमारे देश 'इंडिया' के नाम की तुलना आतंकी संगठनों से कर रहे हैं।"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें