loader

बेंगलुरु: बीजेपी विधायक लिंबावली ने महिला को धमकाया

कर्नाटक में सरकार चला रही बीजेपी के एक विधायक अरविंद लिंबावली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह एक महिला को धमकाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में महिला के खिलाफ ही सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस महिला को थाने भी ले गई और वहां उनसे पूछताछ की। लिंबावली इससे पहले भी तमाम विवादों में रहे हैं। 

कुछ दिन पहले बीजेपी से जुड़े रहे श्रीकांत त्यागी के द्वारा नोएडा की एक सोसाइटी में एक महिला से अभद्रता करने को लेकर खासा हंगामा हुआ था। उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था और उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की थी। 

बेंगलुरू में यह वाकया तब हुआ जब महादेवपुर इलाके के विधायक अरविंद लिंबावली अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक जगह पर अतिक्रमण की गई जगह का दौरा करने पहुंचे थे।

ताज़ा ख़बरें

हुआ यूं कि बेंगलुरु वाटर सप्लाई और सीवरेज बोर्ड ने एक कॉमर्शियल इमारत की दीवार को ढहा दिया था। बोर्ड का कहना था कि यह दीवार एक बरसाती नाले पर बनी है। बोर्ड ने कार्रवाई करते हुए आधी दीवार को ध्वस्त कर दिया था। 

लेकिन इस कॉमर्शियल इमारत की मालिक सगई मेरी अमीला ने इसका विरोध किया और कहा कि उन्होंने यह दीवार सरकार के द्वारा किए गए सर्वे के बाद बनाई थी और इसके लिए सरकार से अनुमति भी ली गई थी। 

कर्नाटक से और खबरें

बेंगलुरु में बीते सोमवार को जबरदस्त बारिश हुई और इस वजह से महादेवपुर विधानसभा क्षेत्र में कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बन गई थी। 

महिला अपने साथ कुछ दस्तावेज लेकर आई थी और उसने विधायक को बताया कि दीवार कानूनी ढंग से बनाई गई है। इस दौरान विधायक ने उनके हाथ से उस दस्तावेज को छीनने की कोशिश की। जब महिला ने अपनी बात को कहना जारी रखा तो विधायक ने उन्हें धमकाया और गालियां दी। इस घटनाक्रम का किसी ने वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर डाल दिया।  

इस दौरान विधायक ने पुलिस से कहा कि वह महिला को यहां से ले जाएं। महिला ने पुलिस को बताया कि जिस जमीन पर यह दीवार बनी है वह सरकारी जमीन नहीं है। लेकिन विधायक ने कहा कि महिला ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया है। 

विधायक ने कहा कि यह लोग भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से पानी की निकासी वाली जगह पर अतिक्रमण कर देते हैं और इसी वजह से बाढ़ आती है।

महिला ने जोर देकर कहा कि वह इस जगह को नहीं छोड़ेंगी। इसके बाद विधायक ने पुलिस से कहा कि उसे जेल में डाल दिया जाए। महिला पुलिस की कुछ कर्मचारी महिला को वहां से ले गई और कई घंटे तक पुलिस थाने में रखा। जब कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस थाने पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शन किया तो पुलिस ने महिला के बयान दर्ज कर उन्हें घर जाने दिया। 

Karnataka MLA Arvind Limbavali threatening abusing a woman - Satya Hindi

महिला विधायक को थप्पड़ मारा

शुक्रवार को ही पंजाब में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें आम आदमी पार्टी की दो बार विधायक रहीं प्रोफेसर बलजिंदर कौर के साथ उनके पति के द्वारा मारपीट करने की बात सामने आई है। मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोगों का कहना है कि जब दो बार की महिला विधायक और प्रोफेसर रहीं महिला के साथ इस तरह का व्यवहार हो सकता है तो आम महिला के साथ परिवारों में क्या होता होगा। 

गुरुवार रात को हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना कस्बे में एक महिला से ट्रेन में जबरदस्ती की गई जिसका विरोध करने पर महिला को ट्रेन से नीचे फेंक दिया गया। इस हादसे में महिला की मौत हो गई। 

देखना होगा कि कर्नाटक बीजेपी विधायक के व्यवहार के लिए उनके खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

कर्नाटक से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें