loader

शिवराज क्यों बोल पड़े- 'कुछ मांगने से पहले मरना पसंद करूंगा'?

शिवराज सिंह चौहान का कड़ा बयान आया है। दिल्ली जाने के सवाल से जुड़े एक मामले में उन्होंने कहा है कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूँगा। तो क्या शिवराज सिंह चौहान एमपी का सीएम नहीं बनाए जाने से बेहद नाराज़ हैं? या फिर उन्होंने किसी और संदर्भ में ये बातें कहीं?

इस सवाल का जवाब पाने से पहले यह जान लें कि आख़िर किस संदर्भ में उन्होंने ये बातें कहीं। मध्य प्रदेश के चुनाव में बीजेपी को भारी जीत मिली है और कहा जा रहा है कि इसमें शिवराज सिंह चौहान की लाडली बहना योजना का बड़ा हाथ है। लेकिन अगले सीएम के रूप में उनका नाम नहीं आया। नये सीएम के रूप में मोहन यादव के नाम की घोषणा कर दी गई। तब शिवराज सिंह चौहान भी नये सीएम को बधाई देते नज़र आए। लेकिन इस बीच दिल्ली जाने को लेकर एक सवाल पर जवाब के बाद शिवराज सिंह सुर्खियों में आने लगे। 

ताज़ा ख़बरें

जब शिवराज सिंह चौहान से उनके दिल्ली न जाने के हालिया बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'उस दिन संदर्भ यह था कि बाकी लोग दिल्ली में हैं, क्या आप दिल्ली जाएंगे। मैं बड़ी विनम्रता से एक बात कहता हूँ कि जाकर अपने लिए कुछ मांगने की बजाय मैं मर जाना पसंद करूंगा। वह मेरा काम नहीं है। इसीलिए मैंने कहा था कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा।'

हालाँकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी आलाकमान ने उन्हें 18 साल काम करने का मौका दिया। उन्होंने नये सीएम मोहन यादव की तारीफ़ की। 

शिवराज सिंह ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में भाजपा सरकार राज्य में चल रही परियोजनाओं को पूरा करेगी... प्रगति और विकास के मामले में मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयों को हासिल करेगा। मैं उनका समर्थन करता रहूंगा।'
मध्य प्रदेश से और ख़बरें

18 साल तक सत्ता में रहने के बाद से अपनी उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य ने महत्वपूर्ण प्रगति देखी है। शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव लड़ने के सवालों को काल्पनिक बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि वह पार्टी के फैसले का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि वह एक बड़े मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पार्टी की ओर से कोई अन्याय महसूस नहीं हुआ क्योंकि पार्टी ने उन्हें 18 साल तक शीर्ष पद सौंपा है।

शिवराज सिंह ने कहा, 'कहाँ है अन्याय? भाजपा ने एक साधारण कार्यकर्ता को 18 साल तक मुख्यमंत्री बनाए रखा, कोई दूसरा पक्ष नहीं देखता। भाजपा ने मुझे सब कुछ दिया, अब समय आ गया है कि मैं बदले में पार्टी को लौटाऊँ। ऐसी सोच क्यों नहीं हो सकती?'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

मध्य प्रदेश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें