loader

उद्धव ठाकरे की बागियों को चिट्ठीः चले भी आओ, तुम्हारा इंतजार है

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों के नाम एक खुला खत लिखा है जिसमें उन्होंने सभी विधायकों से एक भावनात्मक अपील की है। उद्धव ठाकरे ने इस चिट्ठी में लिखा है कि आज भी मैं आपका परिवार का मुखिया होने के नाते इंतजार कर रहा हूं। आप मेरे सामने बैठिए, जो समस्या है उसका समाधान निकाला जा सकता है। ठाकरे द्वारा लिखी गई चिट्ठी पर अभी तक बागी विधायकों का कोई बयान सामने नहीं आया है।
महाराष्ट्र में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने कई बार बागी विधायकों से वापस शिवसेना में लौटने की अपील की है लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ है। 

ताजा ख़बरें
ठाकरे ने पत्र में लिखा है कि, शिवसैनिक विधायक बंधुओं और बहनों। जय महाराष्ट्र। आप पिछले काफी दिनों से गुवाहाटी में अटके हुए हैं। आपके बारे में हर रोज नई खबर सामने आ रही हैं। आप में से कई लोगों से संपर्क भी हुआ है और आज आप अपने आप को शिवसेना में ही मानते हैं। आपके परिवार वालों ने भी मुझसे संपर्क किया है और अपनी मन की भावना रखी है। मैं शिवसेना प्रमुख होने के नाते आप सभी की भावना का आदर करता हूं। 
उद्धव ठाकरे ने इस चिट्ठी में आगे लिखा है कि परिवार का प्रमुख होने के नाते में एक बार फिर आपसे मन से कह रहा हूं कि अभी भी समय नहीं निकला है। मेरा आप सभी से यही आह्वान है कि आप मेरे सामने आइए बैठिए और जो भी कुछ मतभेद हैं उनको दूर करिए। आमने-सामने बैठकर एक नया रास्ता निकल सकता है। आप किसी के भी झांसे में मत आइये। शिवसेना में जो मान और सम्मान आपको मिल सकता है वह कहीं नहीं मिलेगा। आमने-सामने बैठकर कोई रास्ता निकाला जा सकता है। शिवसेना प्रमुख और परिवार का प्रमुख होने के नाते मैं आज भी आपका इंतज़ार कर रहा हूं। आप मेरे सामने बैठिए मैं उसका रास्ता निकाल लूंगा। आपका उद्धव बाला साहेब ठाकरे।
उद्धव ठाकरे की इस भावनात्मक चिट्ठी से माहौल बदल सकता है। इससे पहले फेसबुक के जरिए महाराष्ट्र की जनता को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने भावनात्मक अपील करते हुए कहा था कि अगर शिवसैनिक कहेंगे तो वह मुख्यमंत्री का पद भी छोड़ देंगे और उसके कुछ देर बाद ही उद्धव ठाकरे ने अपना सरकारी बंगला वर्षा छोड़ दिया था। उसके बाद जिस तरह से उद्धव ठाकरे को शिव सैनिकों का समर्थन मिला था उसी का नतीजा है कि ठाकरे ने जो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था उसको टाल दिया था।
इससे पहले कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे भी पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि जो बागी विधायक गुवाहाटी में मौजूद हैं उनमें से 10 से 15 विधायक अभी भी हमारे संपर्क में हैं और उनसे बातचीत चल रही है। ऐसे में मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की इस अपील के बाद से माहौल बदल सकता है।
महाराष्ट्र से और खबरें

बता दें कि पिछले 1 हफ्ते से शिवसेना के 39 विधायक और दूसरे निर्दलीय विधायक असम के गुवाहाटी में मौजूद हैं। जिन्होंने शिवसेना से बगावत कर दी थी। हालांकि अभी तक इन बागी विधायकों ने ना तो शिवसेना पार्टी का साथ छोड़ा है और ना ही शिवसेना ने इन्हें पार्टी से निकाला है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें