loader

सत्यपाल मलिक के समर्थन में आई कांग्रेस, बोली- सबक लें कोश्यारी 

महाराष्ट्र कांग्रेस ने मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की तारीफ की है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सत्यपाल मलिक से सीखना चाहिए एवं सरकार के गलत फैसलों का विरोध करना चाहिए। 

पटोले ने भगत सिंह कोश्यारी द्वारा लिए जाने वाले फैसलों के चलते उन्हें आड़े हाथों लिया है। 

पटोले ने कहा कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक जैसे बहुत कम लोग हैं जो प्रधानमंत्री या फिर गृहमंत्री का विरोध कर पाते हैं। उन्होंने कहा कि सत्यपाल मलिक ने पीएम मोदी का असली चेहरा देश के सामने बेनकाब करके बड़ा काम किया है। 

पटोले ने कहा कि सत्यपाल मलिक ने जो बातें मीडिया के सामने बताई हैं वह पूरी तरह से सच हैं और वाकई में नरेंद्र मोदी एक अहंकारी और तानाशाह की तरह ही सरकार चला रहे हैं। 

ताज़ा ख़बरें

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के नेता प्रधानमंत्री के सामने तो उनका विरोध नहीं कर पाते हैं लेकिन पीठ पीछे उनकी बातों से असहमति जताते हैं। नाना पटोले ने कहा कि वह सत्यपाल मलिक को सच बोलने के लिए बधाई देते हैं। अगर सत्यपाल मलिक महाराष्ट्र के दौरे पर आते हैं महाराष्ट्र कांग्रेस उनको सम्मानित करेगी। 

पटोले ने कहा कि सत्यपाल मलिक ने जो बताया है उनकी बातों से वह सौ फीसदी सहमत हैं। यहां तक कि नरेंद्र मोदी की बातों से उनके साथी और उनके सबसे करीब माने जाने वाले अमित शाह भी इत्तेफाक नहीं रखते हैं। 

Nana Patole on Satyapal Malik statement - Satya Hindi

सत्यपाल मलिक ने कृषि कानूनों के विरोध में आवाज उठाई थी और केंद्र सरकार और पीएम मोदी को खरी खोटी सुनाई थी। इसके बाद सत्यपाल मलिक को गोवा के राज्यपाल के पद से हटाकर मेघालय का राज्यपाल बना दिया गया था।

नाना पटोले ने कहा कि कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन पर बैठे और शहीद हुए सैकड़ों किसानों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस तरह का बयान देना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। 

उन्होंने कहा कि वैसे तो पीएम मोदी को आंदोलन में शहीद हुए किसानों को कुछ मुआवजा देना चाहिए था लेकिन उन्होंने किसानों के बारे में इस तरह का क्रूर बयान देकर देश के सभी किसानों का अपमान किया है। 

पटोले ने कहा कि अगर पीएम मोदी पहले ही कृषि कानूनों को वापस ले लेते तो हमारे सैकड़ों किसानों को अपनी जान गंवानी नहीं पड़ती।

कोश्यारी से की अपील 

नाना पटोले ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पद चिन्हों पर चलने की अपील की है और कहा है कि उन्हें सरकार और बीजेपी के इशारे पर काम करना बंद करना चाहिए और देश की भलाई में योगदान देना चाहिए। 

पटोले ने सत्यपाल मलिक को किसानों का नेता बताया है। पटोले ने कहा है कि भगत सिंह कोश्यारी को भी सत्यपाल मलिक की तरह सरकार के गलत फैसलों का विरोध करना चाहिए।

पटोले ने कहा कि राज्यपाल किसी भी पार्टी के नहीं होते हैं और राज्य के हित में काम करने वाले व्यक्ति होते हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में भी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और महाराष्ट्र सरकार के बीच लगातार तनातनी चल रही है। 

जहां राज्यपाल महाराष्ट्र सरकार के कई फैसलों का विरोध करते दिखते हैं वहीं महाराष्ट्र सरकार के मंत्री भी राज्यपाल के खिलाफ बयानबाजी करने में नहीं चूकते।

क्या कहा था मलिक ने?

सत्यपाल मलिक का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उन्होंने इस बात को कहा है कि किसान आंदोलन के मामले में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले तो थोड़ी देर में उनका उनसे झगड़ा हो गया। 

महाराष्ट्र से और खबरें

राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मुताबिक़, मोदी ने उनसे कहा था कि वे अमित शाह से मिल लें। मलिक के मुताबिक़, जब वे शाह से मिले तो उन्होंने कहा कि इसकी अकल मार रखी है लोगों ने, तुम बेफिक्र रहो और मिलते रहो। 

मलिक का यह बयान सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो गया। कांग्रेस के भी तमाम नेताओं ने इस बयान के वीडियो को ट्वीट किया। 

लेकिन अब मलिक ने इस पर सफाई दी है। मलिक ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि अमित शाह प्रधानमंत्री को बहुत मानते हैं और उन्होंने मुझसे सिर्फ इतना कहा था कि कुछ लोग प्रधानमंत्री को गुमराह कर रहे हैं, आप उनसे मिलते रहो और किसी दिन बात उनकी समझ में आ जाएगी। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
सोमदत्त शर्मा
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें