loader

नवनीत राणा का पत्र: बिड़ला ने ठाकरे सरकार से मांगा जवाब

बीजेपी की सांसद नवनीत राणा के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने महाराष्ट्र सरकार से जवाब मांगा है। नवनीत राणा ने ओम बिड़ला को एक पत्र लिखकर कहा था कि उनके साथ खार के पुलिस थाने में अमानवीय व्यवहार किया गया है।

नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। राणा दंपति की ओर से मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया गया था जिसके बाद शिवसैनिकों ने इसका जमकर विरोध किया था।

नवनीत राणा व रवि राणा को मुंबई की अलग-अलग जेलों में रखा गया है और वे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

ताज़ा ख़बरें

क्या कहा था पत्र में?

नवनीत राणा ने अपने पत्र में कहा था कि उन्हें पूरी रात भर पानी तक नहीं दिया गया और वॉशरूम जाने की इजाजत भी नहीं दी गई। नवनीत राणा के मुताबिक ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि वह दलित समुदाय से हैं। नवनीत राणा ने कहा था कि पुलिस के स्टाफ ने उनसे कहा कि वह दलित समुदाय से हैं इसलिए उन्हें थाने के गिलास में पानी पीने नहीं दिया जा सकता।

Navneet Rana arrest Lok Sabha Speaker demands explanation - Satya Hindi
नवनीत राणा ने उन पर दर्ज एफआईआर को रद्द करने के लिए मुंबई हाई कोर्ट का रुख किया था लेकिन हाई कोर्ट ने एफआईआर को रद्द करने से इंकार कर दिया। 
महाराष्ट्र से और खबरें

बीजेपी-शिवसेना के बीच जंग 

इस मामले में महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों बीजेपी और शिवसेना के बीच जबरदस्त जंग छिड़ी हुई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि बीजेपी के सभी नेता और कार्यकर्ता हनुमान चालीसा पढ़ेंगे और उद्धव सरकार में हिम्मत है तो वह सभी पर राजद्रोह लगाकर दिखाए।

इसके जवाब में शिवसेना प्रवक्ता संजय रावत ने कहा है कि किसी का मन अशांत है तो वह हनुमान चालीसा जरूर पढ़े लेकिन अपने घर पर पढ़े। 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हनुमान चालीसा पढ़नी है तो उनके घर जरूर आएं और वह आदर सत्कार करेंगे लेकिन दादागिरी की गई तो शिवसेना प्रमुख ने सिखाया है कि दादागिरी कैसे निकाली जाती है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें