loader

खराब मौसम बताकर बिजनौर सभा कैंसल, मोदी ने वर्चुअल रैली की, जयंत का कटाक्ष - धूप तो खिली है

बीजेपी को बिजनौर का आज का घटनाक्रम महंगा पड़ सकता है। प्रधानमंत्री मोदी को आज बिजनौर में रैली को संबोधित करना था लेकिन खराब मौसम बताकर इस रैली को कैंसल कर दिया गया। इस पर सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा है कि बिजनौर में तो धूप खिली है। रालोद नेता जयंत चौधरी ने इस मामले में जबरदस्त कटाक्ष किया है। हालांकि पीएम मोदी ने बाद में बिजनौर, अमरोहा आदि इलाकों के लिए वर्चुअल रैली को संबोधित किया।जयंत चौधरी ने आज मेरठ कैंट में बीजेपी पर निशाना साधा। क्योंकि खराब मौसम के कारण उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मोदी की पहली फिजिकल रैली रद्द कर दी गई। जयंत चौधरी, जिनके पास पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाटों और किसानों के बीच पर्याप्त समर्थन और आधार है, ने कहा कि बीजेपी अपने वादों को निभाने में विफल रहने के बाद लोगों का सामना करने के लिए भी तैयार नहीं है।
ताजा ख़बरें
उन्होंने मेरठ कैंट में एक रैली में कहा, "बीजेपी ने पहले बिजनौर में बेहतर बिजली और विकास का वादा किया था। अगर पीएम आज उनके पास जाते तो लोग सवाल पूछते। इसलिए अचानक बीजेपी का मौसम खराब हो गया।" बिजनौर में विधानसभा की आठ सीटें हैं, जिनमें से पांच बीजेपी के पास हैं और बाकी तीन समाजवादी पार्टी के पास हैं। जिस जिले में लगभग 50 प्रतिशत आबादी दलितों और मुसलमानों की है, वहां दो लोकसभा सीटें हैं- बिजनौर और नगीना- दोनों ही मायावती की बहुजन समाज पार्टी के पास हैं।
जाट नेता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस टिप्पणी पर भी कटाक्ष किया कि वह अन्य दलों को "शांत" करेंगे। उन्होंने कहा, "वे चाहते हैं कि हम ठंडे हो जाएं, लेकिन यहां बहुत गर्मी है। वे जिन्ना के बारे में बात करना चाहते हैं लेकिन हम नौकरियों और गन्ने के बकाये के बारे में बात करना चाहते हैं।"मोदी की बिजनौर रैली कैंसल होना सोशल मीडिया पर मुद्दा बन गया है। लोगों ने लिखा है कि बिजनौर में तो धूप खिली हुई लेकिन पीएम की रैली किस डर में कैंसल कर दी गई। एक यूजर ने मजाक में लिखा है - भाइयों-बहनों आइए मोदी जी के लिए मौसम बनाते हैं, ताकि वो रैली कर पाएं।

मोदी की वर्चुअल रैलीबिजनौर की फिजिकल रैली कैंसल होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने वर्चुअल रैली को संबोधित किया। मोदी ने जनचौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा के युवकों के सामने अवसरों की कमी न हो, यही हमारी सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा - गंगा एक्सप्रेस वे के रूप में इस इलाके को बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है। बिजनौर से मुरादाबाद तक के 4 लेन हाइवे पर भी तेजी से काम हो रहा है। इससे पूरा जिला आसपास के सभी प्रमुख स्थानों से जुड़ जाएगा।मोदी ने संबोधन की शुरुआत मशहूर कवि और बिजनौर इलाके के रहने वाले दुष्यंत कुमार की कविता के जरिए की। मोदी ने कहा - मुझे मालूम है पानी कहां ठहरा हुआ होगा। मोदी ने कहा -

यहां आते-आते कई नदियां सूख जाती हैं। मुझे मालूम है पानी कहां ठहरा हुआ होगा।


- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिजनौर के लिए वर्चुअल रैली में

दरअसल, प्रधानमंत्री का यह कटाक्ष राज्य के सपा कार्यकाल का दौर और अखिलेश यादव पर था। मोदी ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में विकास का पानी ठहरा हुआ था। ये पानी नकली समाजवादियों और उनके करीबियों में ठहरा हुआ था। इसके बाद मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ के मौजूदा कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं और यूपी में विकास का चौतरफा दावा कर दिया।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजनीति से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें