loader

डेरों में छिपा है अमृतपाल, नया वीडियो सामने आया

खालिस्तान समर्थक नेता अमृतपाल सिंह 18 मार्च को वारिस पंजाब दे पर हुई पुलिस कार्रवाई के बाद से फरार है। पुलिस तबसे ही उसको खोज रही है। ताजा जानकारी के अनुसार अमृतपाल सिंह इस समय होशियारपुर जिले में कहीं छिपा हुआ है। उसके बाद से पंजाब पुलिस होशियारपुर जिले में 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख के डेरों तथा दूसरे अन्य संभावित ठिकानों पर तलाश कर रही है। बुधवार के दिन पजांब पुलिस द्वारा पीछा किये जाने के बाद कुछ संदिग्ध अपनी कार छोड़कर भाग गये थे। पुलिस को शक है कि भागे हुए लोगों से एक अमृतपाल भी था।
मीडिया में आ रही खबरों में दावा किया गया है कि अमृतपाल सिंह तथा उसका संरक्षक और सोशल मीडिया हैंडलर पापलप्रीत सिंह 28 मार्च की शाम को फगवाड़ा से होशियारपुर जा रही इनोवा गाड़ी के पुलिस द्वारा पकड़े जाने से पहले ही वे अलग होकर दूसरे रास्ते पर भाग गये थे।
ताजा ख़बरें
अमृतपाल को खोज रही पंजाब पुलिस ने होशियारपुर में मुख्य जगहों पर बैरिकेडिंग लगाई हुई है। इसके साथ ही हरखोवाल, बीबी दी पंडोरी और बस्सी मरनियां तथा आसपास के गांवों में आने जाने वाले वाहनों की गहन तलाशी चल रही है।
पुलिस अधिकारी गांवों के डेरों, आवासीय स्थानों, ट्यूबवेल के पास बनाए गए छोटे कमरों और यहां तक कि जानवरों के बाड़ों तक की तलाशी ले रहे हैं। पंजाब पुलिस को 29 मार्च की सुबह एक डेरा परिसर के भीतर और उसको जोड़ने वाली एक सड़क पर टहलते हुए पापलप्रीत की सीसीटीवी फुटेज भी मिली है
पंजाब से और खबरें
पिछले दिनों अमृतपाल ने वीडियो जारी कर कहा था कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही दुनिया के सामने आएगा, वहीं ऑडियो क्लिप में उसने आत्मसमर्पण की अटकलों को खारिज करते हुए, अकाल तख्त को सिख समुदाय से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए दूसरी बार 'सरबत खालसा' सभा बुलाने के लिए कहा था। अमृतपाल सिंह अब तक दो वीडियो और एक ऑडियो क्लिप जारी कर चुका है।
द ट्रिब्यून की खबर के अनुसार पुलिस ने इलाके में अमृतपाल और किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे तक का इस्तेमाल किया, उसके बाद भी पुलिस के हाथ अब तक कुछ भी नहीं लगा है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि पापलप्रीत और जोगा सिंह साहनेवाल की तरफ भाग गये हैं। यहां उन्होंने एक गुरुद्वारे में शरण ली थी।    
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें