loader

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया अरेस्ट

पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, जगदीप को बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था। पंजाब पुलिस ने कोर्ट की परमिशन लेकर गैंगस्टर का ट्रांजिट रिमांड मांगा और गिरफ्तार कर लिया। पंजाब पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि इस मर्डर केस में जिन चार शूटरों को पकड़ा गया है, उसमें से दो शूटर गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया से जुड़े हुए हैं।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक जगदीप भगवानपुरिया दरअसल लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है। वह काला जथेड़ी ग्रुप से भी जुड़ा रहा है। अब जिस तरह मूसेवाला की हत्या के आरोपी पकड़े जा रहे हैं, उससे इस हत्याकांड की परतें भी खुलती जा रही है। अभी तक इस सिलसिले में जो गिरफ्तारियां हुई हैं, उससे लगता है कि इस हत्या को अंजाम देने के लिए काफी बड़ी तैयारी गैंगस्टरों ने की थी और कोई बड़ा सरगना इन्हें निर्देशित कर रहा था। लॉरेस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ इस हत्या की जिम्मेदारी ले चुके हैं।

ताजा ख़बरें

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो शार्प शूटर को हाल ही में गिरफ्तार किया था आरोप है कि दोनों ने सिद्धू मूसेवाला पर गोली चलाई थी। दोनों शार्प शूटर को 19 जून की सुबह गुजरात के मुंद्रा पोर्ट के खारी मीठी रोड इलाके से गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार किए गए शार्प शूटर्स के नाम प्रियव्रत फौजी और कशिश हैं। यही दोनों शूटर गैंगस्टर जगदीप भगवानपुरिया के लिए काम करते थे। दिल्ली पुलिस के मुताबिक मूसेवाला की हत्या के दिन 4 लोग बोलेरो गाड़ी में थे जबकि दो लोग कोरोला में थे।

पुलिस के मुताबिक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने में दो मॉड्यूल सक्रिय थे और यह कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के संपर्क में थे। कशिश बोलेरो गाड़ी चला रहा था और इस गाड़ी में प्रियव्रत फौजी, दीपक मुंडी और अंकित सिरसा थे। जबकि जगरूप रूपा कोरोला गाड़ी चला रहा था और मनप्रीत मन्नू उसके साथ था। संदीप केकड़ा नाम के शख्स ने हत्यारों को बताया कि सिद्धू मूसेवाला बिना सुरक्षा के घर से निकला है। हत्यारे कई दिन से सिद्धू मूसेवाला की रेकी कर रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोरोला गाड़ी ने सिद्धू मूसेवाला की थार गाड़ी को ओवरटेक किया और मनप्रीत मन्नू ने गाड़ी से निकलकर मूसेवाला पर गोली चलाई जिससे मूसेवाला की गाड़ी वहीं रुक गई। इसके बाद बोलेरो गाड़ी से भी चारों शूटर उतरे। सभी छह लोगों ने गोलियां चलाई और वारदात को अंजाम देने के बाद मनप्रीत मन्नू और जगरूप कोरोला से अलग चले गए और बोलेरो में बैठे शार्प शूटर अलग चले गए।

कुछ दूर जाने के बाद शार्प शूटर्स ने बोलेरो गाड़ी छोड़ दी और ये लोग केशव के साथ चले गए। कुछ दिन यह लोग हरियाणा के फतेहाबाद में रहे और उसके बाद गुजरात चले गए। दोनों आरोपी गुजरात के मुंद्रा पोर्ट में किराये के मकान में रह रहे थे।

 

पंजाब से और खबरें

बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा कम करने के एक दिन बाद 29 मई को पंजाब के मनसा ज़िले में कुछ अज्ञात हमलावरों ने 28 वर्षीय गायक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी मौत ने कनाडा से लेकर ब्रिटेन तक पंजाबी समुदाय में प्रशंसकों को झकझोर दिया। मूसेवाला न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी एक बड़ा सितारा थे। विशेष रूप से कनाडा और ब्रिटेन में पंजाबी मूल के उनके चाहने वालों की अच्छी-खासी तादाद है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

पंजाब से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें