loader

उदयपुर हत्याकांड के अभियुक्तों के साथ संबंधों पर जवाब दे बीजेपी: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि बीजेपी को उदयपुर हत्याकांड के अभियुक्तों के साथ अपने संबंधों के बारे में जवाब देना चाहिए। बता दें कि उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के एक अभियुक्त मोहम्मद रियाज अटारी की बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ तस्वीर सामने आई थी। 

इसे लेकर तब खासा हंगामा भी हुआ था और अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तमाम गंभीर आरोप बीजेपी पर लगाए हैं।

सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर हत्याकांड के अभियुक्तों के बीजेपी के साथ किस रूप में और किस लेवल तक के संबंध हैं, यह सबको पता है।

गहलोत ने कहा कि अभी हाल ही में खबर आई थी कि उदयपुर हत्याकांड के अभियुक्त जिस मकान में किराए में रहते थे और वहां का मकान मालिक भी मुस्लिम था, उसने पुलिस को शिकायत दी थी कि यह उसे तंग करते हैं, उनके घर में कई लोग आते हैं और उसे धमकाते हैं और किराया नहीं दे रहे हैं। 

ताज़ा ख़बरें

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस के कार्रवाई करने से पहले ही बीजेपी नेताओं के कई फोन थाने में यह कह कर गए कि यह हमारा कार्यकर्ता है और इसे परेशान ना किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उदयपुर हत्याकांड के अभियुक्त किसकी गोद में बैठे थे और किसके साथ उन लोगों के संबंध थे वह जगजाहिर हो चुका है और इसका जवाब बीजेपी को देना चाहिए।

 Kanhaiya Lal murder in Udaipur Mohammad Riyaz with BJP  - Satya Hindi

राजस्थान बीजेपी के बड़े नेता गुलाब चंद कटारिया के साथ भी मोहम्मद रियाज की तस्वीर वायरल हुई थी। कांग्रेस ने मोहम्मद रियाज की बीजेपी नेताओं के साथ तस्वीर सामने आने के बाद उस पर हमला बोल दिया था। 

सोशल मीडिया पर भी हुए लगातार हमलों के बाद बीजेपी बुरी तरह घिर गई थी। 

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर से पकड़ा गया लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी तालिब हुसैन शाह बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा की आईटी सेल का प्रमुख रह चुका था। 

माहौल तनावपूर्ण 

राजस्थान में बीते कुछ महीनों से सांप्रदायिक माहौल बेहद तनावपूर्ण रहा है। जोधपुर, करौली सहित कई इलाकों में सांप्रदायिक झड़प की घटनाएं हो चुकी हैं और उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 को लागू करना पड़ा था।

राजस्थान से और खबरें

बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने 

सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं तो पुलिस भी पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त है। राजगढ़ में 300 साल पुराने मंदिरों को गिराए जाने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर वाद विवाद हुआ था। 

बीजेपी ने गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने और दंगाइयों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था तो वहीं कांग्रेस ने कहा था कि बीजेपी के नेता एक षड्यंत्र के तहत राजस्थान के अमन-चैन और शांति को भंग कर रहे हैं।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें