loader

सरकार बनाम राहुलः दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता के घर दस्तक दी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के एक बयान को लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने आज रविवार 19 मार्च को उनके दरवाजे पर दस्तक दी। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महिलाओं के यौन शोषण को लेकर राहुल ने एक घटना का जिक्र करते हुए बयान दिया था। दिल्ली पुलिस अब उनसे उसी संबंध में जानकारी लेकर कार्रवाई करना चाहती है।
हालांकि कांग्रेस इसे राहुल को परेशान करने की कार्रवाई के रूप में देख रही है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल को असंख्य लोग मिले और राहुल को अपनी परेशानियां बताईं। इनका कोई रेकॉर्ड राहुल के पास कैसे हो सकता है। बता दें कि राहुल गांधी इस समय बीजेपी और केंद्र सरकार के निशाने पर हैं। राहुल गांधी के लंदन भाषण पर माफी की मांग कर रही बीजेपी के सांसदों ने पांच दिनों से संसद को ठप रखा है। विपक्ष अडानी का मुद्दा उठाना चाहता है लेकिन सरकार उस पर चर्चा नहीं होने दे रही है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यह तक आरोप लगाया कि राहुल देशविरोधी टूलकिट का हिस्सा हो गए हैं।
ताजा ख़बरें
एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारी 16 मार्च को भेजे गए अपने नोटिस के सिलसिले में राहुल के आवास पर पहुंचे थे। दिल्ली पुलिस ने नोटिस के जरिए उन महिलाओं की जानकारी मांगी थी, जिन्होंने यौन उत्पीड़न को लेकर उनसे शिकायत की थी। राहुल गांधी ने अपने भाषणों में इसका उल्लेख करने के अलावा सोशल मीडिया पर भी डाला था। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने राहुल गांधी को कुछ सवाल भेजे थे। राहुल गांधी को अभी इनका जवाब देना है। पुलिस ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में भी इस संबंध में बयान दिया था।
दिल्ली पुलिस राहुल गांधी से उन महिलाओं की सूचना मांग रही है ताकि कानूनी कार्रवाई की जा सके। राहुल के आवास पर विशेष पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारी जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं।
कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के खिलाफ खुद से या शिकायत के आधार पर नोटिस जारी करने का कोई कानूनी उदाहरण नहीं है। पार्टी इसे दिल्ली पुलिस द्वारा राहुल के उत्पीड़न के रूप में देखती है। पार्टी का कहना है कि पुलिस राहुल को पीड़ितों के नाम बताने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। पुलिस की यह कार्रवाई दुर्भावनापूर्ण और फर्जी है।

देश से और खबरें

दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि अगर राहुल विवरण नहीं देते हैं तो कांग्रेस नेता को एक और नोटिस दिया जाएगा। चूंकि यह लोगों के जीवन और सुरक्षा से जुड़ा एक संवेदनशील मामला है, पुलिस टीम सबूतों और गवाहों के साथ छेड़छाड़ नहीं करने के लिए सही जानकारी एकत्र करने के लिए काम कर रही है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें