loader

बीजेपी आईटी सेल की मूर्खता, जनता ने बड़ी कर दी शाहरुख खान की तस्वीर

बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहरुख खान (एसआरके) की इस तस्वीर को गौर से देखिए। यह तस्वीर कल से सोशल मीडिया पर छाई हुई है। लोग इसे बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर बता रहे हैं। लेकिन महान गायिका लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के सामने दुआ मांग रहे शाहरुख के इससे संबंधित वीडियो पर विवाद हो गया। बीजेपी आईटी सेल के एक शख्स ने वीडियो को वायरल करते हुए पूछा कि क्या शाहरुख खान वहां थूक रहे हैं। लोगों ने इसका जमकर जवाब दिया। लोगों का जवाब बताता है कि लोग बीजेपी आईटी सेल के उस शख्स की हरकत से बेहद नाराज हैं और इसे मुसलमानों के खिलाफ जबरन खड़ा विवाद बता रहे हैं।
ताजा ख़बरें
क्या है पूरी कहानीरविवार (6 फरवरी) को मुंबई में महान गायिका लता मंगेशकर के अंतिम संस्कार में शाहरुख खान ने दुआ (सूर-ए-फातेहा) की और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रार्थना की। जैसा कि इस्लामिक रिवाज है, जब वह किया गया था, तो उन्होंने वहां दुआ पढ़ने के बाद फूंक भी मारी।

यह एक इस्लामी रिवाज होने के बावजूद बीजेपी के नेताओं और समर्थकों ने इसे सोशल मीडिया पर वायरल करने का फैसला किया जैसे शाहरुख खान लता मंगेशकर पर "थूक" रहे थे। बीजेपी हरियाणा आईटी सेल के राज्य प्रभारी, अरुण यादव ने थूकने का आरोप लगाते हुए वीडियो का एक हिस्सा ट्विटर पर डालते हुए सवाल किया - "क्या इसने थूका है?"

यादव का ट्वीट सभी को दिखाई दे रहा है। लेकिन अब कई बार उसका खंडन किया जा चुका है। लेकिन अब तक कोई अन्य बीजेपी नेता शाहरुख के साथ नहीं खड़ा हुआ न ही किसी बीजेपी नेता ने बीजेपी हरियाणा आईटी सेल वाले अरुण यादव को उनकी झूठी, भड़काऊ टिप्पणी के लिए निंदा की। अरुण यादव के बाद बीजेपी के एक अन्य नेता और पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रवक्ता प्रशांत उमराव ने भी यह आरोप लगाया।

अन्य दक्षिणपंथी हिंदू सोशल मीडिया यूजर भी इस जबरन खड़े किए गए विवाद में कूदे और वीडियो क्लिप वायरल हो गई। जनता ने संभाला मोर्चा सोशल मीडिया पर लोगों ने बीजेपी आईटी सेल की इस करतूत के खिलाफ मोर्चा संभाल लिया। कई लोगों ने यादव और अन्य लोगों को जवाब दिया कि इस्लामी रीति-रिवाजों के बारे में इतना कम ज्ञान रखने का यही नतीजा होता है। आम लोगों ने शाहरुख की दुआ मांगते हुए फोटो वायरल करना शुरू कर दी। उस फोटो में शाहरुख के हाथ दुआ के लिए उठे हुए हैं और बगल में उनकी मैनेजर पूजा डडलानी हिन्दू रीति रिवाज के मुताबिक लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर को प्रणाम कर रही हैं। लोगों ने लिखा कि भारत की यही असली तस्वीर है। जिसकी दुश्मन बीजेपी और उसकी विचारधारा है। 

कुछ लोगों ने फोटो के साथ लिखा बीजेपी कितना बांटना चाहती है भारत को। उसे इस नफरत से कुछ हासिल नहीं होने वाला लेकिन देश का नुकसान जरूर हो जाएगा। किसी ने लिखा कि भारत की यह सबसे खूबसूरत तस्वीर है। बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने बीजेपी पर इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अरुण यादव की "चरम मूर्खता" नहीं की, बल्कि "बीजेपी की इस चरम बुराई को जड़ से साफ करने की जरूरत है।"

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें