loader

गोडसेवादी कालीचरण पर एक और एफआईआर, घर से फरार

Another FIR on Godsewadi Kalicharan, absconding from home, Chattisgarh Dhram Sansad Controversy  - Satya Hindi

महात्मा गांधी के बारे में गलत शब्द बोलने वाले कथित बाबा कालीचरण पर महाराष्ट्र के मंत्री जितेन्द्र आव्हाड ने ठाणे में केस दर्ज कराया है।

यह केस नौपदा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया है।

अभी तक कालीचरण की गिरफ्तारी नहीं होने और केस दर्ज नहीं किए जाने को लेकर सवाल हो रहे थे।

ताजा ख़बरें

कथित धर्म संसद छत्तीसगढ़ में हुई थी। इसलिए सवाल इस बात पर हैं कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और कांग्रेस समर्थित महाराष्ट्र सरकारों ने अभी तक इस विवादास्पद मामले में उसकी गिरफ्तारी नहीं की है।

छत्तीसगढ़ में तो एफआईआर भी हो चुकी है, लेकिन गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई।

महाराष्ट्र के ठाणे में कालीचरण के खिलाफ एफआईआर कराने वाले जितेन्द्र आव्हाड़ एनसीपी के नेता हैं और उद्धव ठाकरे कैबिनेट में मंत्री हैं।

Another FIR on Godsewadi Kalicharan, absconding from home, Chattisgarh Dhram Sansad Controversy  - Satya Hindi

वह कल से इस मामले में रोष जता रहे थे। आज वो भीड़ के साथ नौपदा पुलिस थाने पहुंचे और उसके खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली।

इस मामले में अभी तक कि स्थिति यह है कि कालीचरण फरार हो गया है।

कल आया था वीडियो

आरोपी कालीचरण का मंगलवार को एक वीडियो आया था, जिसमें वो कहते देखा गया कि उसे महात्मा गांधी को अपशब्द कहने का अफसोस नहीं है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में उसी मंच से ही कई साधुओं ने कालीचरण का विरोध खुलकर किया था। उन्होंने कालीचरण को काफी खरी-खोटी भी सुनाई।

छत्तीसगढ़ धर्म संसद की आयोजक संस्था नीलकंठ सेवा संस्थान ने भी कालीचरण की निन्दा करते हुए, उसके बयानों से खुद को अलग कर लिया था।

कालीचरण महाराष्ट्र का रहने वाला है। पुलिस उसकी तलाश में छापे मार रही है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कालीचरण को हर हालत में गिरफ्तार किया जाएगा। बेशक वो कहीं भी छिपा हो।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महाराष्ट्र में उसके घर पर समन भी तामील करा दिया है।

महाराष्ट्र में आज एफआईआर के बाद उसकी जोरशोर से तलाश शुरू हो गई है।

बीजेपी इस प्रकरण में कालीचरण के विरोध में है।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

धर्म से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें