loader
हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ

ऑस्कर समारोहः थप्पड़ मारने के बाद विल स्मिथ ने माफी मांगी

Oscar ceremony: Will Smith apologizes after being slapped - Satya Hindi
एक्टर विल स्मिथ ऑस्कर समारोह में एंकर को थप्पड़ मारते हुए। फोटो सोशल मीडिया

ऑस्कर पुरस्कार समारोह में बेस्ट एक्टर (फिल्म किंग रिचर्ड) घोषित किए गए विल स्मिथ ने कार्यक्रम पेश करने वाले को थप्पड़ मार दिया। दरअसल, कार्यक्रम की एंकरिंग कर रहे शख्स ने विल स्मिथ की पत्नी को लेकर मजाक किया था। विल स्मिथ ने उस घटना के लिए माफी मांग ली है। लेकिन ऑस्कर की जूरी इस बात पर विचार कर रही है कि क्या विल से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड वापस ले लिया जाए। इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर काफी कन्फ्यूजन बना रहा। बहुत लोग यही समझे कि यह प्रोग्राम को रोचक बनाने के लिए उसका हिस्सा रहा होगा। 94वें अकादमी पुरस्कार समारोह में विल स्मिथ को फिल्म किंग रिचर्ड के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्टर घोषित करने से पहले, एंकर क्रिस रॉक को विल स्मिथ ने एक थप्पड़ मारा। दरअसल, रॉक ने विल की पत्नी जैडा पिंकेट का मजाक उड़ाया था। दरअसल, जैडा एक बीमारी से ग्रसित हैं, जिसकी वजह से उन्होंने अपना सिर मुंडाया हुआ है। वो मजाक इसी पर था, लेकिन विल ने इस बरदाश्त नहीं किया। बहरहाल, रॉक ने कहा कि वो इस घटना की पुलिस रिपोर्ट नहीं करेंगे। लॉस एंजेलिस पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। उसने कहा कि ये दो लोगों का आपसी मामला है। पुलिस को शिकायत नहीं मिली है, लेकिन वो घटना से वाकिफ है।

ताजा ख़बरें
इस घटना के तुरंत बाद विल स्मिथ ने रोते हुए माफी मांगी। हालांकि विल ने सीधे क्रिस रॉक से माफी नहीं मांगी। उन्होंने ऑस्कर की आयोजनकर्ता अकादमी से कहा, मैं अकादमी से माफी मांगना चाहता हूं। मैं अपने सभी साथी कलाकारों से माफी मांगना चाहता हूं। यह एक खूबसूरत पल है और मैं पुरस्कार जीतने के लिए नहीं रो रहा हूं। यह मेरे लिए पुरस्कार जीतने के बारे में नहीं है। उन्होंने कहा, कला जीवन का अनुकरण करती है। प्यार आपको पागल कर देता है।

विल स्मिथ ने कहा, मुझे अपने जीवन में लोगों से प्यार करने और लोगों की रक्षा करने के लिए बुलाया जा रहा है। आपको मुस्कुराना होगा और आपको यह दिखावा करना होगा कि यह सब ठीक है। विल स्मिथ ने यह भी खुलासा किया कि क्रिस रॉक के साथ विवाद के बाद बेस्ट एक्टर नॉमिनी डेनजेल वॉशिंगटन ने कमर्शियल ब्रेक में उन्हें क्या बताया। डेनजेल ने कुछ मिनट पहले कहा था, सावधान रहना, शैतान कभी भी आ सकता है।

दुनिया से और खबरें

अवॉर्ड छीना जा सकता है

ऑस्कर फिल्म समारोह के दौरान एंकर को थप्पड़ मारने की घटना पर अकादमी की जूरी विचार कर रही है। विल स्मिथ से बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड छीना जा सकता है। हालांकि अकादमी के कुछ सदस्यों का कहना है कि घटना में कोई पुलिस रिपोर्ट हुई नहीं है और एंकर ने भी घटना को बहुत तूल नहीं दिया है। ऐसे में विल स्मिथ से अवॉर्ड वापस लेना ठीक नहीं होगा। कुछ सदस्यों ने कहा कि जब विल स्मिथ ने खुद ही माफी मांग ली है तो उसके बाद बात खत्म हो गई है।

 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दुनिया से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें