loader
फाइल फोटो

आप लोग को एक केस दिख रहा, यहां सैकड़ों सिमिलर केस हैं: मणिपुर सीएम  

मणिपुर में हुई यौन हिंसा का वीडियो सामने आने के बाद सीएम एन बीरेन सिंह की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। एक तरफ जहां मणिपुर हिंसा को रोक पाने में नाकामयाबी के कारण उनकी आलोचना हो रही है वहीं गुरुवार को दिए गए उनके बयान को लेकर भी उनपर निशाना साधा जा रहा है। लोग मांग कर रहे हैं कि उन्हें अपने पद से इस्तिफा दे देना चाहिए। 

गुरुवार को इंडिया टुडे से बातचीत में सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा है कि राज्य में इस तरह के सैकड़ों केस है। डेली वायलेंस हो रहा। बहुत लोग मारे गए। हजारों एफआईआर दर्ज हुई हैं। आप लोग को एक केस दिख रहा, यहां सैकड़ों सिमिलर केस हैं इसी तरह के। ये वीडियो कल लीक हुआ। इसीलिए इंटरनेट बैन किया हुआ है।

आज सुबह पहली गिरफ्तारी की गई है

मणिपुर में दो महिलाओं को नंगा कर घुमाने का बेहद विभत्स वीडियो सामने आने के बाद गुरुवार को सीएम एन बीरेन सिंह ने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दोषियों को मौत की सजा दिलाने की कोशिश करेगी। 

उन्होंने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा कि हमने वीडियो देखा और मुझे बहुत बुरा लगा, यह मानवता के खिलाफ अपराध है। मैंने तुरंत पुलिस को दोषियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। राज्य सरकार आरोपियों के लिए मौत की सजा सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी।
घटना को लेकर एक ट्वीट कर सीएम एन बीरेन सिंह ने लिखा है कि वीडियो सामने आने के तुरंत बाद घटना का स्वत: संज्ञान लेते हुए मणिपुर पुलिस हरकत में आई और आज सुबह पहली गिरफ्तारी की गई है। फिलहाल गहन जांच चल रही है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, जिसमें मृत्युदंड की संभावना पर भी विचार किया जाएगा।
ताजा ख़बरें

कांग्रेस ने पूछा ये किस कदर की संवेदनहीनता है?

कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है कि , मणिपुर का जो वीडियो वायरल हुआ है, उस जैसी 'सैकड़ों घटनाएं' हुई हैं। यह बात खुद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह कह रहे हैं। सवाल है कि इन सैकड़ों घटनाओं में क्या कार्रवाई की गई? मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी प्रधानमंत्री को दी होगी। प्रधानमंत्री ये सब जानते हुए अमेरिका-फ्रांस घूमते रहे... चुनाव प्रचार करते रहे। हद है! ये किस कदर की संवेदनहीनता है? देश के लोग मरे तो मरें, प्रधानमंत्री को कोई फर्क नहीं पड़ता।
वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ट्विट किया है कि,  मणिपुर के सीएम क्या सरकार चला रहे हैं जो उन्हें ऐसी बर्बर घटनाओं का पता ख़ुद सोशल मीडिया से चल रहा है। वो कह रहे हैं कि ऐसे कई 100 केस और हैं, इंटरनेट बंद है। सीएम को तुरंत इस्तीफ़ा देना चाहिए। मणिपुर चीख रहा है…जल रहा है! 

देश से और खबरें

कुमार विश्वास ने कहा, कुर्सी है तुम्हारा ये जनाज़ा तो नहीं है ?

मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह की आलोचना करते हुए जाने-माने कवि कुमार विश्वास ने ट्विट कर लिखा कि “कुर्सी है तुम्हारा ये जनाज़ा तो नहीं है ? कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते ?”एक अन्य ट्विट में उन्होंने लिखा है कि, एक समाज के रूप में क्या हम सचमुच मर गए हैं ? एक पांचाली के चीरहरण से राजवंश नष्ट हो गए और यहां पार्टियों के पक्षकार अभी भी अपनी-अपनी दुकानों और मालिकों को जस्टिफ़ाई कर रहे हैं ? पार्टी-प्रवक्ता व अपरोक्ष प्रवक्ता बात घुमा रहे हैं कि “तब क्यूँ नहीं बोले? उस पर क्यूं चुप हो ? दूसरा पक्ष भी तो देखो “ हद्द है। औरत होकर औरतों के प्रति अपराध से आंखें मोड़कर बहाने ढूंढ रही हो ? इतनी गिर गई तुम्हारी दृष्टि? थोड़ी तो शर्म बचा कर रखो। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें