loader
फ़ोटो साभार: @fifafooz1

समीर वानखेड़े के साथ गोसावी की तसवीरों से एनसीबी कार्रवाई पर उठे सवाल

क्रूज ड्रग्स केस और आर्यन ख़ान के मामले में स्वतंत्र गवाह बताए जाने वाले केपी गोसावी की अब एनसीबी ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के साथ तसवीरें आई हैं। इस तसवीर को क्रूज जहाज पर छापा मारे जाने के दिन यानी 2 अक्टूबर का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि ये तसवीरें सिटी पोर्ट के कार्यालय के अंदर की हैं। गोसावी वही शख्स है जिसकी एनसीबी कार्यालय में बेरोकटोक आने जाने को लेकर सवाल उठते रहे हैं। इससे जुड़ी अब तक कई तसवीरें आ चुकी हैं। सवाल उठाने वाले इन तसवीरों से ही आर्यन ख़ान ड्रग्स मामले को फ़ेक क़रार दे रहे हैं। हालाँकि एनसीबी ने कोर्ट में अपनी दलीलें रखी हैं और यह मामला अदालत में चल रहा है।

एक तसवीर तो ख़ुद उसने आर्यन के साथ सेल्फी के रूप में ली थी। एक वीडियो भी आया था जिसमें वह आर्यन को फ़ोन पर किसी से बात कराते हुए दिखा था। इससे भी पहले वह आर्यन को कस्टडी में लिए जाने के दौरान पकड़कर ले जाते हुए दिखा था। इस पर लगातार सवाल उठता रहा है कि आख़िर एक गवाह की इतनी हैसियत कैसे हो सकती है या उसको इस तरह कैसे इजाजत दी जा सकती है। ताज़ा तसवीर गोसावी की समीर वानखेड़े के साथ है। 

इन तसवीरों में गोसावी के साथ ही मनीष भानुशाली को भी देखा जा सकता है। भानुशाली एक बीजेपी कार्यकर्ता हैं और जिन्होंने दावा किया था कि उन्होंने ही क्रूज़ पर पार्टी के बारे में जानकारी दी थी जिसके बाद एनसीबी ने छापा मारा। सोशल मीडिया पर इन तसवीरों को शेयर किया गया है जिनमें समीर वानखेड़े के साथ गोसावी, भानुशाली और अन्य लोग नज़र आ रहे हैं। पहले आए एक वीडियो में गोसावी और भानुशाली को एनसीबी कार्यालय से निकलते हुए देखा गया थाा। इस वीडियो को नवाब मलिक ने शेयर किया था।
photos of kp gosavi with sameer wankhede question aryan khan drugs case - Satya Hindi

फ़िलहाल गोसावी ग़ायब है। जिस गोसावी को नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने ड्रग भंडाफोड़ मामले में स्वतंत्र गवाह बताया है उसके ख़िलाफ़ धोखाधड़ी और जालसाजी के कम से कम चार एफ़आईआर दर्ज हैं। गोसावी उस समय चर्चा में आया था जब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कॉर्डेलिया क्रूज पर छापेमारी की थी। छापेमारी में एनसीबी ने शाहरूख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को भी गिरफ्तार किया था। आर्यन को केपी गोसावी पकड़ कर एनसीबी दफ्तर ले जाता हुआ दिखाई दिया था। 

photos of kp gosavi with sameer wankhede question aryan khan drugs case - Satya Hindi

बाद में गोसावी की आर्यन के साथ एक सेल्फी बहुत वायरल हुई थी और सवाल उठे थे कि आख़िर यह व्यक्ति कौन है। वह तसवीर एनसीबी मुंबई कार्यालय की थी। जब एनसीबी से गोसावी के बारे में पूछा गया तो एनसीबी ने साफ़ कर दिया कि वह एनसीबी का अधिकारी नहीं है। ऐसे में यह सवाल उठा कि जब गोसावी एनसीबी का अधिकारी नहीं था तो फिर आर्यन को एस्कॉर्ट करते हुए एनसीबी दफ्तर कैसे लेकर गया था।

photos of kp gosavi with sameer wankhede question aryan khan drugs case - Satya Hindi

इसके बाद गोसावी की तसवीर तब सामने आई थी जब इस मामले में गवाह प्रभाकर सेल ने हलफनामा दिया। उसमें उसने ख़ुद को गोसावी का बॉडीगार्ड बताया और आरोप लगाया कि छापे मारे जाने वाली जगह पर बुलाया गया तो वह पहुँचा था और उसने बात करते सुना कि 25 करोड़ की मांग की जाएगी, 18 करोड़ में सौदा तय किया जाएगा और इसमें से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को दिया जाएगा। हालाँकि सेल के इन आरोपों को समीर वानखेड़े ने खारिज कर दिया है। 

इसी बीच एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें आर्यन के साथ ही गोसावी और कुछ अन्य लोग नज़र आ रहे हैं। उस वीडियो में दिखता है कि गोसावी फ़ोन से आर्यन की किसी से बात कराता है। 

photos of kp gosavi with sameer wankhede question aryan khan drugs case - Satya Hindi
इन सब तसवीरों से इस पूरे मामले में एनसीबी की कार्रवाई पर सवाल उठे। इस मामले को एनसीपी नेता नवाब मलिक तो पहले से ही उठा रहे हैं। उन्होंने समीर वानखेड़े की कई तसवीरों को साझा कर आरोप लगाया है कि क्या यह सब उगाही के लिए किया गया है। नवाब मलिक ने आज भी एनसीबी के एक गुमनाम अधिकारी का ख़त जारी किया है जिसमें वानखेड़े और उनकी टीम पर वसूली के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। हालाँकि, वानखेड़े इन आरोपों को खारिज करते रहे हैं और ख़ुद को एक ईमानदार अफ़सर बताते हैं। 
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

महाराष्ट्र से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें