loader
बीजेपी सांसद रंजीता कोली

राजस्थान में बीजेपी सांसद रंजीता कोली पर बार-बार क्यों हमले कर रहा खनन माफिया

राजस्थान में पावरफुल खनन माफिया अब नेताओं पर हमले कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद रंजीता कोली ने अवैध खनन के खिलाफ सोमवार को भरतपुर में धरना दिया और दावा किया कि उनकी कार पर रविवार रात को खनन माफिया ने हमला किया और उन्हें मारने की कोशिश की।

कोली ने कहा कि वह रविवार रात दिल्ली से लौट रही थी और भरतपुर जाते समय उन्होंने देखा कि बड़ी संख्या में ओवरलोड ट्रक सकड़ पर चल रहे हैं।

बीजेपी सांसद ने कहा कि जब उन्होंने ट्रकों को रोकने का प्रयास किया तो उन पर हमला किया गया और उनकी कार पर पथराव किया गया। जब उन पर हमला किया जा रहा था तो वह अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ पास के खेतों में भाग गईं। उन्होंने दावा किया कि माफिया उनका पीछा करते रहे और बाद में गांव वालों के वहां पहुंचने पर माफिया सांसद की कार को टक्कर मारकर ट्रक लेकर भाग गए।

ताजा ख़बरें
घटना के बाद, बीजेपी सांसद ने आज पुलिस पर ध्यान नहीं देने और खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए धरना शुरू कर दिया। 
उन्होंने बताया कि मैंने देखा कि लगभग 150 ट्रक ओवरलोडेड थे। मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वे भाग गए। उन्हें लगा कि मैं कार में हूं और इस तरह उन्होंने पथराव किया और मेरी कार को तोड़ दिया। मैं मारी जा सकती थी। यह मुझ पर हमला है लेकिन मैं डरुंगी नहीं।
सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) आरएस काविया ने कहा: सांसद ने रात में हमें बताया कि वह दिल्ली से आ रही थीं, जब उन्होंने ओवरलोड ट्रक देखे। उन्हें रोकने की कोशिश की, जबकि 2-3 ट्रक रुक गए लेकिन अन्य भाग गए। भागते समय उन्होंने उनकी कार पर पथराव किया और उन पर हमला किया। इसी बीच भरतपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन उस जगह पहुंचे जहां बीजेपी सांसद अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे थे। 
डीएम ने बताया कि हमने उनसे शिकायत देने के लिए कहा और वह मान गई। सांसद ने आरोप लगाया है कि उन्हें पुलिस से कोई मदद नहीं मिली।

इस बीच केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा, राजस्थान में अराजकता, राज्य में खनन माफिया शासन कर रहे हैं। उनमें हमारी मौजूदा सांसद रंजीता कोली पर हमला करने की हिम्मत है। यह उन पर पहला नहीं बल्कि चौथा ऐसा हमला है। राजस्थान में कानून-व्यवस्था बिगड़ रही है।

जुलाई में भी हुआ था हमला

बीजेपी सांसद रंजीता कोली पर जुलाई में भी खनन माफिया ने हमला किया था। वो अचानक अरावली की पहाड़ियों में अवैध खनन की जांच करने गईं तो उसी दौरान उन पर पथराव किया गया।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें
यही नहीं जुलाई में ही डीग तहसील के अडावली गांव में वन विभाग की टीम पर खनन माफिया ने हमला किया। वन विभाग के तहत आने वाले जसरापुर गांव में अवैध पत्थर निकाले जाने की सूचना पर दो इलाकों की टीम वहां पहुंची। खनन माफिया ने वन अधिकारी की गाड़ी को ट्रैक्टर से टक्कर मारी और भाग गए।राज्य के कुछ अन्य इलाकों में भी इसी तरह की घटनाएं हुई हैं जहां सरकारी अफसरों पर माफिया ने हमले किए हैं।
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

राजस्थान से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें