loader

कोरोनाः दिल्ली में मंदिर बंद लेकिन हजारों लोग नया साल मनाने शिमला, मनाली पहुंचे

दिल्ली और मुम्बई समेत देश के तमाम शहरों में कोरोना की तीसरी लहर की शुरू होने की खबरों के बीच दिल्ली के कालकाजी मंदिर में भक्तों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। दूसरी तरफ दिल्ली एनसीआर के लोग नया साल मनाने के लिए शिमला और मनाली जा पहुंचे हैं। वहां अलग तरह की परेशानी बढ़ गई है।

दिल्ली में कोविड 19 का खतरा बढ़ता जा रहा है। दिल्ली सरकार ने कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। सिनेमा हॉल्स भी बंद कर दिए गए हैं। साउथ दिल्ली में कालकाजी मंदिर राजधानी के लोकप्रिय मंदिरों में शुमार है। मंदिर प्रबंधन ने आज घोषणा की है कि मंदिर में भक्तों की एंट्री आज से बंद की जा रही है। 

ताजा ख़बरें

कालकाजी मंदिर के महंत सुरेंद्रनाथ अवधूत ने कहा कि दिल्ली सरकार ने येलो एलर्ट जारी कर दिया है। तमाम जगहों पर पाबंदियां लगाई गई हैं। इस मंदिर में बहुत भीड़ होती है। इसलिए प्रबंधन फिलहाल मंदिर के कपाट भक्तों के लिए बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसे तब खोला जाएगा, जब सरकार हालात सामान्य होने की घोषणा कर देगी।

दिल्ली के लोग मानते कहां हैं

कोविड 19 के बढ़ते खतरे के बावजूद दिल्ली एनसीआर के लोग नया साल मनाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। दिल्ली एनसीआर के लोग बड़ी तादाद में नया साल मनाने शिमला और मनाली पहुंच गए हैं। शिमला ट्रैफिक पुलिस सूत्रों के मुताबिक करीब 4500 वाहन शिमला में प्रवेश कर चुके हैं और उनकी तादाद बढ़ती जा रही है।

Corona: Kalkaji Temple closed in Delhi but thousands of people have reached Shimla, Manali to welcome New Year 2022  - Satya Hindi

वहां जाकर लोग सोशल मीडिया पर फोटो भी शेयर कर रहे हैं। शिमला के रिज मैदान पर पर्यटकों को चेतावनी देते हुए पुलिस को देखा जा सकता है। लेकिन पुलिस पर्यटकों से बहुत सख्ती नहीं कर रही है।

हिमाचल में कोरोना के मामले कम जरूर हैं लेकिन खतरा तो वहां भी है। शिमला प्रशासन सैलानियों से कोरोना नियमों का पालन करने को कह रहा है। होटल संचालकों से कहा गया है  कि वे कोरोना नियमों का पालन कराते हुए होटलों में प्रवेश दें। 

शिमला और मनाली में भीड़ पहुंची हुई है। प्रशासन पसोपेश में है कि वो पर्यटन कारोबार की चिन्ता करे या कोरोना नियमों का पालन कराए। हिमाचल प्रदेश में पर्यटन रीढ़ की हड्डी है।


होटल संचालकों का कहना है कि हमारे लिए नया साल कमाई का अवसर होता है। पिछले दो साल से हमारा सीजन खराब गया है। इस बार भी सैलानी कम ही पहुंचे हैं। लेकिन कोरोना नियमों का पालन जरूर कराया जाएगा। होटल में पालन कराना हमारी जिम्मेदारी है। बाहर कि जिम्मेदारी प्रशासन को मुस्तैदी से संभालना चाहिए। 

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

विविध से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें