loader

स्वाति मालीवाल को बीजेपी ने साज़िश के तहत केजरीवाल के घर भेजा था: आप

आम आदमी पार्टी अब खुलकर अपनी ही सांसद स्वाति मालीवाल के ख़िलाफ़ आ गई है। इसने कहा है कि स्वाति ने जो मारपीट के ये आरोप लगाए हैं वे बीजेपी के इशारे पर लगाए गए हैं। इस मामले में आप की वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को कहा कि आप की राज्यसभा सांसद को बीजेपी की साजिश के तहत दिल्ली के सीएम के घर भेजा गया था।

आतिशी ने कहा, 'जब से अरविंद केजरीवाल जी जेल से बाहर आए हैं, तब से बीजेपी बौखलाई हुई है। इसी क्रम में बीजेपी ने एक साजिश रची और इसमें स्वाति मालीवाल जी को चेहरा बनाया गया।' उन्होंने आगे कहा, 'स्वाति मालीवाल जी बिना किसी अप्वाइंटमेंट के सीएम आवास पहुँचीं और वह मुख्यमंत्री जी पर आरोप लगाना चाहती थीं, लेकिन उस समय वहां सीएम नहीं थे और वह बच गए। इसके बाद विभव कुमार जी पर आरोप लगाए गए।' उन्होंने कहा कि आज सामने आए एक वीडियो ने स्वाति मालीवाल जी के आरोपों का सच सबके सामने रख दिया है।

आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज जो वीडियो ऑनलाइन सामने आया, उससे पता चलता है कि मालीवाल के आरोप झूठे थे। उन्होंने कहा, 'दिल्ली पुलिस को एफआईआर में स्वाति जी ने दावा किया किया है कि उनकी बेरहमी से मारपीट की गई। उनके सिर पर चोट लगी और उनके कपड़े फाड़े गए। उन्होंने ये सब बातें अपनी शिकायत में कही हैं। लेकिन आज जो वीडियो आया है, उसमें तो ऐसा कुछ नहीं दिख रहा। वीडियो इसके विपरीत सच्चाई दिखा रहा है। वह सोफे पर आराम से बैठी हुई हैं। वह पुलिसकर्मियों और विभव कुमार जी को ऊंची आवाज में धमका रही हैं। अपशब्दों का इस्तेमाल कर रही हैं। उनके कपड़े फटे नहीं थे, उसे कोई घाव नहीं था।'

आप नेता आतिशी ने कहा है कि वीडियो ने आज साफ़ कर दिया है कि स्वाति मालीवाल जी के द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और निराधार हैं। 

ताज़ा ख़बरें

आतिशी ने कहा कि विभव कुमार ने आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आतिशी ने कहा कि मालीवाल बिना अपॉइंटमेंट के सीएम आवास पहुंची थीं और अंदर नहीं जाने देने पर उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को धमकी दी थी। आतिशी ने कहा, 'उन्होंने घर में घुसने की कोशिश की। विभव कुमार ने उन्हें अंदर नहीं जाने दिया। उन्होंने सुरक्षा कर्मचारियों को बुलाया और कहा कि वे उसे बाहर ले जाएँ।' 

आप के आरोपों पर स्वाति मालीवाल ने कहा है कि 'ये गुंडा पार्टी को धमका रहा है, मैं अरेस्ट हुआ तो सारे राज़ खोलूँगा। इसलिए ही लखनऊ से लेकर हर जगह शरण में घूम रहा है।'

केजरीवाल के घर स्वाति के साथ पहुँची पुलिस

स्वाति मालीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों के बीच दिल्ली पुलिस और फॉरेंसिक टीमें सबूत जुटाने और सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा करने के लिए सीएम आवास पहुंचीं। उनसे 13 मई को घटनाओं को रिक्रिएट किए जाने की संभावना है। 

स्वाति ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के सीएम के आवास पर उनके साथ मारपीट की गई थी, उन्होंने दिल्ली पुलिस में दर्ज एफआईआर में अपने सहयोगी विभव कुमार को आरोपी बनाया है।

यह स्वाति द्वारा एक बयान दर्ज कराने के बाद आया है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री के आवास के भीतर उन पर "हमला" किया गया था। एडिशनल सीपी (स्पेशल सेल) प्रमोद खुशवाहा और एडिशनल डीसीपी (नॉर्थ) अंजिता चेप्याला उनका बयान दर्ज करने के लिए मिंटो रोड स्थित उनके आवास पर गए थे। इससे पहले दिन में, राष्ट्रीय महिला आयोग ने विभव कुमार को समन जारी किया है।

दिल्ली से और ख़बरें

बता दें कि एफ़आईआर में स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि कैसे केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार ने उन्हें 7-8 बार थप्पड़ मारे, बार-बार उनके सीने, पेट और उसके निचले हिस्से में लातें मारीं। उन्होंने इसमें अपने मासिक धर्म आने का ज़िक्र करते हुए कहा है कि वह हमला रोकने के लिए गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन आरोपी नहीं रुका। 

स्वाति मालीवाल के साथ कथित मारपीट के संबंध में दर्ज की गई एफआईआर में 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुए दुर्व्यवहार और पूरे घटनाक्रमों का ज़िक्र है। उन्होंने कहा है कि घटना 13 मई को सुबह क़रीब 9 बजे अरविंद केजरीवाल के घर के ड्राइंग रूम के अंदर हुई। स्वाति ने कहा है कि घटना के समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अपने आवास पर मौजूद थे। हालाँकि, एफआईआर में केजरीवाल का नाम नहीं है।

एफ़आईआर में आप सांसद ने कहा है कि वह ड्राइंग रूम में बैठी थीं, तभी विभव कुमार अंदर आए और बिना किसी उकसावे के उन पर चिल्लाने लगे और उन्हें गालियां देने लगे। स्वाती ने कहा है कि विभव कुमार चिल्लाए, 'तुम हमारी बात कैसे नहीं सुन सकती? तुम क्या सोचती हो, घटिया औरत? हम तुमको सबक सिखाएंगे।'

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

दिल्ली से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें