loader

कोरोना रोकथाम के लिए टाटा समूह देगा 500 करोड़ रुपए 

देश के मशहूर टाटा समूह ने कोरोना की रोकथाम के लिए 500 करोड़ रुपए देने का एलान किया है। समूह के प्रमुख रतन टाटा ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि 'कोविड-19 संकट मानव जाति का सबसे बड़ा संकट है।'
यह पैसा टाटा समूह के टाटा ट्रस्ट की ओर से दिया जाएगा। इसमें टाटा संस और समूह की सभी कंपनियां योगदान करेंगी। 
देश से और खबरें
रतन टाटा ने ट्वीट किया, 'कोविड-19 संकट मानव जाति की सबसे बड़ी चुनौतियों में एक है। टाटा ट्रस्ट और टाटा समूह की कंपनियां अतीत में भी राष्ट्र की ज़रूरतों के समय साथ में खड़ी हुई हैं। आज इसकी ज़रूरत पहले किसी समय से अधिक है।' 
टाटा ट्रस्ट ने एक बयान में कहा है कि इस पैसे से पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट खरीदे जाएंगे। इसमें मास्क, गाउन, ओवरऑल और सर्जिकल मास्क जैसी चीजें शामिल हैं। इसके अलावा जांच के उपकरण, सांस लेने के उपकरण वगैरह खरीदे जा सकेंगे।
इसके बाद टाटा संस ने 1,000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त मदद देने का एलान किया है। टाटा संस ने कहा, 'हम टाटा ट्रस्ट और एमेरिटस चेअरमैन रतन टाटा के साथ मिल कर काम करेंगे।' 
बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 185 नए मामले सामने आए हैं। इससे प्रभावित लोगों की तादाद बढ़ कर 909 हो गई है। इससे अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है। 
रतन टाटा के इस एलान के थोड़ी देर पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इससे प्रभावित लोगों के उपचार के लिए विशेष कोष का गठन किया। इसमें फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपए देने का एलान किया है।
अमेरिका ने कोरोना से लड़ने के लिए भारत को 29 लाख डॉलर की मदद का एलान किया है। अमेरिका 63 देशों को कुल 17.40 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद देगा। अमेरिका ने इसके पहले फरवरी में 10 करोड़ डॉलर की मदद का एलान किया था।  
सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें