loader

आराम के बाद कोल्लम से भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू

एक दिन के आराम के बाद भारत जोड़ो यात्रा शुक्रवार सुबह 6:45 बजे कोल्लम से फिर शुरू हुई। 13 किलोमीटर चलने के बाद यात्रा समुद्र के किनारे नींदकरा में रुकेगी। दोपहर में काजू श्रमिकों, काजू उद्यमियों, ट्रेड यूनियन और आरएसपी तथा फॉरवर्ड ब्लॉक के नेताओं के साथ बातचीत होगी। यह जानकारी कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने दी।

यह यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। इस दौरान यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी तमाम धर्मों के लोगों, बच्चों, महिलाओं, विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वालों से मिल चुके हैं। हर जगह लोग महंगाई के बारे में बातें कर रहे हैं। बीच रास्ते में ऑटो चालकों ने राहुल को अपना दर्द सुनाया था। ऑटो चालकों ने राहुल को बताया कि जहां वो पहले रोजाना पांच सौ रुपये कमाते थे, अब वो बमुश्किल 300 रुपये ही कमाते हैं। जबकि डीजल, पेट्रोल, सीएनजी की कीमतें कई गुना बढ़ चुकी हैं।

ताजा ख़बरें
कोल्लम में यात्रा शुरू होने के मौके पर भारी तादाद में स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राएं राहुल गांधी को गुलाब देने पहुंचे। राहुल ने उनसे पढ़ाई के बारे में बातचीत भी की। स्टूडेंट्स राहुल के साथ कुछ दूर तक चले भी। छात्र-छात्राओं में राहुल के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही।
इस बीच कांग्रेस ने कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से समन भेजने पर कहा है कि यह समन ऐसे समय भेजा गया है जब राज्य विधानसभा का सत्र चल रहा है और पार्टी का एक बड़ा कार्यक्रम भी चल रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत जोड़ो यात्रा को पटरी से उतारने की रणनीति का हिस्सा था। शिवकुमार ने कहा गुरुवार को कहा था कि उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में ईडी के समक्ष पेश होने के लिए समन मिला था। ईडी की कार्रवाई को 'उत्पीड़न' करार देते हुए पार्टी ने समन भेजने के समय पर सवाल उठाया।
देश से और खबरें

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि गोवा में ऑपरेशन कीचड़, कर्नाटक में डी के शिवकुमार को तलब करना, यह सब MoSha (मोदी-शाह) भारत जोड़ो यात्रा को पटरी से उतारने के लिए बेताब हैं। यात्रा को लेकर जनता के उत्साह को देखकर बीजेपी बौखला रही है। लेकिन हम नीचे नहीं झुकेंगे। प्रतिशोध की राजनीति केवल हमारे संकल्प को मजबूत करती है। यह भारत जोड़ो यात्रा को पटरी से उतारने की मोदी की रणनीति का हिस्सा है। लेकिन वह सफल नहीं होंगे।

सत्य हिन्दी ऐप डाउनलोड करें

गोदी मीडिया और विशाल कारपोरेट मीडिया के मुक़ाबले स्वतंत्र पत्रकारिता का साथ दीजिए और उसकी ताक़त बनिए। 'सत्य हिन्दी' की सदस्यता योजना में आपका आर्थिक योगदान ऐसे नाज़ुक समय में स्वतंत्र पत्रकारिता को बहुत मज़बूती देगा। याद रखिए, लोकतंत्र तभी बचेगा, जब सच बचेगा।

नीचे दी गयी विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से अपना चुनाव कीजिए। सभी प्रकार की सदस्यता की अवधि एक वर्ष है। सदस्यता का चुनाव करने से पहले कृपया नीचे दिये गये सदस्यता योजना के विवरण और Membership Rules & NormsCancellation & Refund Policy को ध्यान से पढ़ें। आपका भुगतान प्राप्त होने की GST Invoice और सदस्यता-पत्र हम आपको ईमेल से ही भेजेंगे। कृपया अपना नाम व ईमेल सही तरीक़े से लिखें।
सत्य अनुयायी के रूप में आप पाएंगे:
  1. सदस्यता-पत्र
  2. विशेष न्यूज़लेटर: 'सत्य हिन्दी' की चुनिंदा विशेष कवरेज की जानकारी आपको पहले से मिल जायगी। आपकी ईमेल पर समय-समय पर आपको हमारा विशेष न्यूज़लेटर भेजा जायगा, जिसमें 'सत्य हिन्दी' की विशेष कवरेज की जानकारी आपको दी जायेगी, ताकि हमारी कोई ख़ास पेशकश आपसे छूट न जाय।
  3. 'सत्य हिन्दी' के 3 webinars में भाग लेने का मुफ़्त निमंत्रण। सदस्यता तिथि से 90 दिनों के भीतर आप अपनी पसन्द के किसी 3 webinar में भाग लेने के लिए प्राथमिकता से अपना स्थान आरक्षित करा सकेंगे। 'सत्य हिन्दी' सदस्यों को आवंटन के बाद रिक्त बच गये स्थानों के लिए सामान्य पंजीकरण खोला जायगा। *कृपया ध्यान रखें कि वेबिनार के स्थान सीमित हैं और पंजीकरण के बाद यदि किसी कारण से आप वेबिनार में भाग नहीं ले पाये, तो हम उसके एवज़ में आपको अतिरिक्त अवसर नहीं दे पायेंगे।
क़मर वहीद नक़वी
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

अपनी राय बतायें

देश से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें